कोरोना को लेकर डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञों ने दी स्वास्थ्य जोखिम चिंता की चेतावनी

Feb 26 2021 11:42 AM
कोरोना को लेकर डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञों ने दी स्वास्थ्य जोखिम चिंता की चेतावनी

कोपेनहेगन: कोरोनोवायरस संचरण दरों में स्पष्ट रूप से यूरोपीय प्रांत में गिरावट आई है, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक हंस क्लूज ने गुरुवार को एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेंस में "लॉन्ग-कोविद" या "पोस्ट-कोविद" लक्षणों पर स्वास्थ्य चिंताओं को व्यक्त किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के अनुसार, "गंभीर सामाजिक, आर्थिक, स्वास्थ्य और व्यावसायिक परिणामों के साथ महीनों तक SARS-CoV-2 संक्रमण के कारण विकलांगता, होने के संकेत है। 

हंस क्लुज के अनुसार, यूरोपीय क्षेत्र में कुल 38 मिलियन संक्रमण के मामले दर्ज किए गए थे जब से महामारी शुरू हुई, और" दस कोरोना में से एक पीड़ित 12 सप्ताह के बाद भी अस्वस्थ रहता है। लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन के प्रोफेसर मार्टिन मैककी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए, पोस्ट-कोविद लक्षणों में और अधिक जानकारी प्रदान की। 

साथ ही यह स्वीकार किया कि डब्ल्यूएचओ ने महीने में पहले कोरोना शर्तों पर एक परामर्श की मेजबानी की थी, मान्यता, अनुसंधान और पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित किया। यूरोपीय क्षेत्र के सभी 53 देशों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों ने इस मुद्दे से निपटने के लिए एक क्षेत्रीय रणनीति बनाई। क्षेत्रीय निदेशक ने आगे कहा कि क्षेत्र के चिकित्सा अधिकारियों को कोरोना की स्थिति के पीड़ितों को गंभीरता से सुनने और समझने की आवश्यकता है, अगर वे इसे सफलतापूर्वक निपटने का इरादा रखते हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ ब्रुनेई में बढ़ सकती है लॉक डाउन की अवधि

इजरायल, बहरीन नेताओं ने नेतन्याहू की यात्रा पर की चर्चा

अमेरिका ने LoC घुसपैठ को ठहराया दोषी फिर पकिस्तान को लेकर कही ये बात