पाकिस्तान में नहीं चलेगी 'कैलेंडर गर्ल्स', भंडारकर बोले फिल्म नहीं है पाकिस्तान विरोधी

पाकिस्तान में नहीं चलेगी 'कैलेंडर गर्ल्स', भंडारकर बोले फिल्म नहीं है पाकिस्तान विरोधी

मधुर भंडारकर की फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' अभी रिलीज़ भी नहीं हुई है और पहले ही विवादों में घिर गयी है. फिल्म को पाकिस्तान में प्रदर्शित करने में निर्देशक मधुर भंडारकर को मुश्किलो का सामना करना पड रहा है और हो सकता है की फिल्म पाकिस्तान में प्रदर्शित ना हो सके. ‘कैलेंडर गर्ल्स' के ट्रेलर में दिखाए गए संवादों चलते फिल्म को पाकिस्तान में प्रदर्शन के लिए परेशानी आ रही है. इस फिल्म में पांच लडकियों की कहानी दिखाई गयी है जिन्हें देश के चर्चित कैलेंडर के लिए चुना जाता है. 

'कैलेंडर गर्ल्स' के प्रोमो में पाकिस्तान के लाहौर की एक लड़की को यह कहते दिखाया गया है की ‘पाकिस्तानी लडकियां भी औरों की तरह बोल्ड काम कर सकती हैं और कई बार तो औरों से भी ज्यादा.' साथ ही ट्रेलर में दिखाया गया है कि लोग भारत में पाकिस्तानी मॉडलों के काम करने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी वजह से फिल्म का प्रदर्शन पाकिस्तान में नहीं हो पा रहा है.

इस विवाद को लेकर भंडारकर काफी परेशान है और उन्होंने स्पष्ट किया है की यह फिल्म पाकिस्तान विरोधी नहीं है. उन्होंने ट्वीट किया और साथ ही  देश के सेंसर बोर्ड से भी अपील की है की फिल्म को रिलीज होने दें. भंडारकर ने ट्वीटर पर लिखा '‘हमने बताया कि ‘कैलेंडर गर्ल्स' के स्थानीय वितरक द्वारा प्रोमो में दिखाए गए एक संवाद के कारण पाकिस्तान में उसकी रिलीज को लेकर दिक्कत आ रही है. मेरी पाकिस्तान से यह दरख्वास्त है कि वह पहले फिल्म देखे. इस फिल्म में कुछ भी पाकिस्तान विरोधी नहीं है और यह किसी की भावनाओं को आहत नहीं करेगी. निवेदन है कि सेंसर बोर्ड इसे देख कर रिलीज की अनुमति दे.'