‘WhatsApp और फेसबुक पर लगाया जाए प्रतिबंध'... मोदी सरकार को CAIT ने लिखा पत्र
‘WhatsApp और फेसबुक पर लगाया जाए प्रतिबंध'... मोदी सरकार को CAIT ने लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: ‘अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (CAIT)’ ने भारत सरकार से माँग की है कि सोशल मीडिया एप्स व्हाट्सप्प और फेसबुक पर बैन लगाया जाए। संगठन ने केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद को पत्र लिख कर ये माँग की है। संगठन ने Whatsapp की नई प्राइवेसी नीतियों के सन्दर्भ में ये माँग की है। चूँकि सोशल मीडिया जायंट फेसबुक ही Whatsapp की पैरेंट कंपनी है, इसीलिए उसपर भी बैन लगाने की माँग की गई है।

‘द कन्फेडरशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT)’ ने कहा है कि जो भी व्यक्ति इस एप का इस्तेमाल करेगा, नई प्राइवेसी नीतियों के बाद उसकी सभी तरह के निजी डेटा, वित्तीय लेनदेन, कॉन्टेक्ट्स और लोकेशन समेत कई तरह के महत्वपूर्ण सूचनाएँ कंपनी के पास चली जाएगी। साथ ही आशंका जताई गई है कि इसका इस्तेमाल किसी भी तरीके से किया जा सकता है, जिसके बारे में कुछ भी साफ़-साफ़ नहीं बताया गया है।

व्यापारियों के संगठन ने मांग करते हुए कहा है कि या तो व्हाट्सप्प को नई प्राइवेसी पॉलिसी को लागू करने से रोका जाए, या फिर उस पर और फेसबुक पर बैन लगा दिया जाए। CAIT ने कहा कि भारत में फेसबुक के 20 करोड़ से अधिक उपभोक्ता हैं और उन्हें ऐसी सूचनाओं का एक्सेस देना न केवल देश की अर्थव्यवस्था, बल्कि सुरक्षा के लिए भी खतरा है। जबकि व्हाट्सप्प ने कहा है कि वो पारदर्शिता बढ़ाने के लिए नई पॉलिसी ला रहा है।

जेपी मॉर्गन, गोल्डमैन, एम. स्टेनली अमेरिका के प्रतिबंध के बाद हांगकांग के कुछ उत्पादों को कर सकते है वितरित

MCap में TCS सबसे बड़ी 10 फर्मों में से 7 ने जोड़ें Rs.3.37-La-Cr

World Economic Forum का हिस्सा लेंगे अंबानी, महिंद्रा, गडकरी, और ईरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -