यूजर्स के गले की फांस बन रहे थे Fruit Ninja समेत 8,000 एप्स, यहां हुए डिलीट
यूजर्स के गले की फांस बन रहे थे Fruit Ninja समेत 8,000 एप्स, यहां हुए डिलीट
Share:

पड़ोसी मुल्क चीन ने हमारे मुकाबले इंटरनेट पर पहले से ही कड़ा रुख अपना रखा है. वहीं इसका एक ताजा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला. कुछ समय पहले चीन ने गूगल की कुछ सर्विसेस को बंद कर दिया था. जबकि अब मिली जानकारी के मुताबिक, साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑप चाइना (CAC) ने 7,874 मोबाइल एप्स को नुकसानदेह मानते हुए उन्हें डिलेट कर दिया है. जिनमे कई प्रमुख एप शामिल है. 

आपको बता दें कि इनमे मोबाइल गेम्स और एप दोनों हे शामिल है और चीन मोबाइल गेम्स और एप्प दोनों पर ही कड़ी नजर रखता है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑप चाइना (CAC) ने करीब 8 हजार मोबाइल एप्स जो डिलीट किए है, उनमे गेमिंग एप्प Fruit Ninja भी प्रमुख रोप्प से शामिल है. बता दें कि यह एक पॉपुलर मोबाइल गेम है. जानकारी मिली है कि इनमें से कुछ एप जहां यूजर्स से ज्यादा पैसे वसूल कर रहे थे, साथ ही यूजर्स उनकी जानकारियां भी चुरा रहे थे. 

इन एप्स पर मंडराया खतरा....

फ़िलहाल अभी पुरी तरह से यह नहीं कहा जा सकता है कि गेमिंग एप्प Fruit Ninja का ऑरजिनल वर्जन बैन किया गया है कि या इसकी कई कॉपी पर पाबंदी लगाई गई है, जो चीन में काफी प्रसिद्द है. वहीं Fruit Ninja एक ऐसा एप्प है जिसके लिए लोगों को पे करना पड़ता है. साथ ही बैन किए जाने वाले गेम्स में Bathroom Goddess और aughty Housemaid जैसे गेमिंग एप्प हैं, जिनके नाम तो उत्तेजक हैं ही, इन पर ग्राहकों की जानकारियां चुराने का भी आरोप  लगाया गया है. 

वोडाफोन ने किया दो दमदार प्लान में बदलाव, मिल रहा पहले से ज्यादा डाटा

वोटिंग के लिए देश में अनूठा प्रयास, ट्विटर-फेसबुक ने चलाया कैम्पेन

हैरान कर देगी यह रिपोर्ट, आउट-ऑफ डेट सॉफ्टवेयर चल रहे दुनिया के आधे कम्प्यूटर

गूगल करेगी अब एक और कारनामा, Android Q के लिए आएगा फेस आईडी फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -