वोटिंग के लिए देश में अनूठा प्रयास, ट्विटर-फेसबुक ने चलाया कैम्पेन
वोटिंग के लिए देश में अनूठा प्रयास, ट्विटर-फेसबुक ने चलाया कैम्पेन
Share:

भारत में अगले कुछ महीनों के अंदर लोकसभा चुनाव आयोजित किए जाने हैं और यूथ को वोटिंग के प्रति जागरूक करने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही सोशल मीडिया साइट्स की ओर से कैंपेन भी इसके लिए चलाए जा रहे हैं. खास बात यह है कि फेसबुक और ट्विटर पर यूथ वोटिंग को लेकर प्रोत्साहित हों इसलिए हाल ही में 25 जनवरी को भारतीय वोटर्स डे से ये कैंपेन शुरू किए गए है.

आपको बता दें कि इसके लिए ट्विटर #PowerOf18 हैशटैग चलाया गया है, जिसका मकसद यूथ को पब्लिक डिबेट्स में हिस्सा लेने और वोटिंग प्रोसेस से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करना बताया गया है. इस बारे में 

ट्विटर इंडिया की पब्लिक पॉलिसी हेड महिमा कौल ने जानकारी देते हुए कहा कि 'हम लोकसभा चुनावों की ओर बढ़ रहे हैं और ट्विटर यूथ को एक स्वस्थ प्लैटफॉर्म देने के लिए भी हम प्रतिबद्ध है, जिसपर लोकतांत्रिक बहसें और मुद्दों से जुड़ी बातें की जा सकें.

बताया जा रहा है कि इस नए कैंपेन में कई बड़े प्लेयर्स भी हिस्सा ले रहे हैं और लेंगे. जबकि फेसबुक ने भी इसी तर्ज पर अपने यूजर्स से पूछा कि क्या वे वोटिंग के लिए रजिस्टर्ड हैं और वोटिंग लिस्ट में उनका नाम वोटर्स लिस्ट में है. अतः इस तरह से फेसबुक ने यह अनोखा प्रयास किया है. साथ ही फेसबुक ने अपने यूजर्स को यह शेयर करने का ऑप्शन भी दिया कि वे वोट करने के लिए तैयार हैं. 

 

 

दुनिया में यहां शुरू हुआ सबसे पहले 5G नेटवर्क, स्पीड जानकार पूरी दुनिया हो रही है दीवानी

Idea-Vodafone ने मिलकर फिर कर दिया कमाल, इस नए प्लान से खुश हुए यूजर्स

Apple जल्द देगी अपने फैंस को बड़ा तोहफा, अब फोटो बनेगा सबसे अलग हटके

इस साल ये तीन कंपनियां कभी भी ला सकती है मुड़ने वाले फोन, नाम जान चौंक जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -