गूगल करेगी अब एक और कारनामा, Android Q के लिए आएगा फेस आईडी फीचर
गूगल करेगी अब एक और कारनामा, Android Q के लिए आएगा फेस आईडी फीचर
Share:

टेक जॉयंट Google एंड्रॉइड Q के लिए फेस डिटेक्शन आईडी पर इस समय काम कर रही है. आपको इस बात से अवगत करा दें कि एंड्रॉइड Q एंड्रॉइड का नया वर्जन है जिसमें कुछ ऐसे फीचर्स आपको मिलेंगे.  जो च  प्राइवेसी और सिक्योरिटी को बढ़ाने में सक्षम हैं और मीडिया फाइल्स को प्रोटेक्ट करने के साथ कई एप्प को भी यह सपोर्ट करते हैं.मतलब कि कुल मिलकर यूजर्स के लिए यह मददगार साबित हो सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, सर्च इंजन कंपनी गूगल इसी वर्जन के साथ आने वाले फोन के लिए फेस आईडी डिटेक्शन फीचर पेश करेगी.

बताया जा रहा है कि एप्पल आईफोन से बहुत पहले ही एंड्रॉइड समार्टफोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर की सुविधा आ गई थी. हालांकि बायोमीट्रिक फेसियल ऑथेंटिकेशन हार्डवेयर इसमें शामिल नहे किया जा सका था. आपको इस बात के जानकारी भी दे दें कि एप्पल का आईफोन X पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें Time of Flight (TOF) सेंसर, IR इल्मियुनेटर, dot प्रोजेक्टर और दूसरे सेंसर के साथ फेसियल रिक्गनिशन के लिए हार्डवेयर मौजूद है.

अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन की बात की जाए तो पता चलता है कि Huawei ने Mate 20 Pro और Xiaomi के Mi 8 Explorer एडिशन में फेस आईडी डिटेक्शन फीचर के लिए हार्डवेयर दे रखा है. Android Q के लीक AOSP बिल्ड के ढांचे, SystemUI और सेटिंग्स APK में फेस डिटेक्शन से जुड़े कई तरीके शामिल किए गए हैं. 

दुनिया में यहां शुरू हुआ सबसे पहले 5G नेटवर्क, स्पीड जानकार पूरी दुनिया हो रही है दीवानी

Idea-Vodafone ने मिलकर फिर कर दिया कमाल, इस नए प्लान से खुश हुए यूजर्स

Apple जल्द देगी अपने फैंस को बड़ा तोहफा, अब फोटो बनेगा सबसे अलग हटके

इस साल ये तीन कंपनियां कभी भी ला सकती है मुड़ने वाले फोन, नाम जान चौंक जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -