कैबिनेट ने यूपीएससी और आईएआरसीएससी के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर को दी मंजूरी
कैबिनेट ने यूपीएससी और आईएआरसीएससी के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर को दी मंजूरी
Share:

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी), भारत और स्वतंत्र प्रशासनिक सुधार और सिविल सेवा आयोग (आईएआरसीसी), अफगानिस्तान के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने को मंजूरी दे दी है। समझौता ज्ञापन (एमओयू) से आईआईआरसीएससी और यूपीएससी के बीच संबंध मजबूत होंगे। इससे भर्ती के क्षेत्र में दोनों दलों के अनुभव और विशेषज्ञता साझा करने में आसानी होगी।

इस एमओयू में पुस्तकों, मैनुअल और अन्य दस्तावेजों सहित सूचनाओं और विशेषज्ञता का आदान-प्रदान शामिल है जो गोपनीय प्रकृति के नहीं हैं और लिखित परीक्षाओं की तैयारी और कंप्यूटर आधारित भर्ती परीक्षणों और ऑनलाइन परीक्षाओं के आयोजन के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग में विशेषज्ञता का आदान-प्रदान करते हैं।

प्रत्यायोजित शक्ति के तहत पदों की भर्ती में विभिन्न सरकारी एजेंसियों द्वारा अपनाई गई प्रक्रियाओं और प्रक्रियाओं के वयस्क होने पर अपनाए गए तौर-तरीकों पर अनुभव साझा करना। कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसलों के बारे में पत्रकारों को जानकारी देते हुए केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि इस समझौते से आईआरआरसीसी और यूपीएससी के बीच संबंध मजबूत होंगे। इससे भर्ती के क्षेत्र में दोनों पक्षों के अनुभव और विशेषज्ञता साझा करने में आसानी होगी। मंत्री महोदय ने बैठक के बाद एक कैबिनेट नोट भी जारी किया जो समझौते की नौकायन सुविधाओं से संबंधित है।

'थलाइवी' का ट्रेलर देख रोने लगीं कंगना रनौत, बोलीं- आज मैं रोई, बहुत रोई और...

हंसल मेहता ने ट्विटर पर की कंगना की फिल्म 'थलाईवी' के ट्रेलर की तारीफ

दिल्ली में रिटायर्ड फौजी को गोलियों से भूना, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -