India Vs South Africa : करारी हार को भूलकर विजयी आगाज करना चाहेगा भारत
India Vs South Africa : करारी हार को भूलकर विजयी आगाज करना चाहेगा भारत
Share:

कानपुर : तीन मैचों की टी-20 सीरीज में शर्मनाक हार को भुलाकर इंडिया क्रिकेट टीम रविवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जाने वाले पांच मैचों की एकदिवसीय श्रंखला को जीतकर ऐलान चाहेगा। इस मैदान पर दोनों टीमें पहली बार कोई एकदिवसीय मैच खेलेंगी।  टी-20 अभ्यास मुकाबले में भारत-ए के खिलाफ करारी हार के साथ भारत के 72 दिनों के दौरे का आगाज करने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम ने धर्मशाला और कटक में जीत के साथ टी-20 सीरीज अपने नाम की और अपने मंसूबों को जता दिया। अब उसकी नजर एकदिवसीय सीरीज भी अपने नाम करने पर है।

बेहद खराब प्रदर्शन के चलते है भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने संकेत दिए कि भारतीय टीम तीन स्पिनरों के साथ खेल सकती है। धौनी ने कहा कि चूंकी ग्रीन पार्क में मैच दिन में होना है और इस दौरान ओस की कोई सम्भावना नहीं, ऐसे में भारत तीन स्पिनरों के साथ खेलने के बारे में सोच सकता है।

इंडिया क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आज यानि कि शनिवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इस बात पर बातचीत की। महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि चूंकी ग्रीन पार्क में मैच दिन में होना है और दिन में मैच होने से ओस नहीं होगी, ओस नहीं होने से भारत तीन स्पिनरों के साथ खेलने के बारे में योजना बनाने का सोच रही है। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा, "कानपुर के हालात को ध्यान में रखते हुए निश्चित तौर पर हमारे लिए तीन स्पिनरों के साथ खेलने का एक विकल्प सामने आया है, लेकिन हमें कई बातो का खास ध्यान रखना होगा। खासकर पिच का ध्यान रखते हुए ही कोई भी निर्णय लेना होगा। 

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौैनी ने कहा कि पिच देखने के बाद ही वह कोई फैसला कर सकेंगे। अगर पिच टूटने वाली नहीं दिखी तो वह रविवार को को मैच से पहले इस बारे में फैसला करेंगे। भारत ने एकदिवसीय सीरीज के तीन मैचों के लिए तीन स्पिनरों को मौका दिया है। जिसमे रविचंद्रन अश्विन का खेलना तय हो गया है। वहीं अमित मिश्रा और अक्षर पटेल को भी टीम में खेलने का मौका दिया हैं। 

कटक में दर्शकों द्वारा बोलत फेंकने के मामले को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने दर्शक दीर्घा के आगे जाली लगाया है, जिससे कोई भी दर्शक मैंदान में बोतले या वस्तुए न फेक सके हालांकि मैच के दिन दर्शकों के स्टेडियम में बोलत लाने पर पाबंदी रखी गई है। ग्रीन पार्क की सुरक्षा के लिए भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। स्टेडियम के अंदर और बाहर तीन स्तरीय सुरक्षा होगी। उत्तर प्रदेश पुलिस के अलावा केंद्रीय रिजर्व सुरक्षाव बल की सात कम्पनियों की तैनाती की गई है। 

टीमें :- 

भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तानी), शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, मोहित शर्मा, गुरकीरत सिंह मान, उमेश यादव, अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन।

दक्षिण अफ्रीका : अब्राहम डिविलियर्स, केल एबॉट, फरहान बेहरादीन, हाशिम अमला, क्विंटन डे कॉक, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, फाफ डू प्लेसिस, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मोरिस, एरान फेंगिसो, कागीसो राबाडा, डेल स्टेन, खाया जोंडो और रिले रोसू।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -