BWF World Championships 2019: साई प्रणीत का विजयी आगाज
BWF World Championships 2019: साई प्रणीत का विजयी आगाज
Share:

नई दिल्लीः भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साई प्रणीत ने बैडमिंटन के सबसे बड़े टूर्नामेंट BWF World Championships 2019 में विजयी आगाज किया है। टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में उन्होंने कनाडा के जेसन एंथोनी को हराया। इस तरह वह दूसरे राउंड में पहुंच गये। विश्व स्तर पर वह 19 वें रैंकिंग पर काबिज हैं। प्रणीत को अगले दौर का टिकट हासिल करने के लिए सिर्फ 39 मिनट का समय लगा. उन्होंने अपने से निचली रैंकिंग के खिलाड़ी को 21-17, 21-16 के अंतर से हरा दिया।

पहले गेम से ही प्रणीत ने विपक्षी खिलाड़ी पर अपना दबाव बनाना शुरू कर दिया था। पहले ही गेम में उन्होंने नौ अंकों की बढ़त लेकर स्‍कोर 17- 9 कर दिया था। इसके बाद जेसन ने आठ अंक हासिल कर इस अंतर को कर किया और भारतीय खिलाड़ी पर दबाव बनाने की कोशिश की। दूसरे राउंड की शुरुआत प्रणीत ने पहले गेम की ही तरह की और दूसरा गेम भी अपने नाम कर लिया।

सिंगापुर ओपन के विजेता प्रणीत का सामना दूसरे राउंड में साउथ कोरिया के ली डोंग और ऑस्ट्रेलिया के डेनियल के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। वहीं एचएस प्रणॉय का सामना पहले राउंड में फिनलैंड के हेनीओ से होगा। सबकी भारत के स्‍टार और शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत अपने अभियान का आगाज आयरलैंड के नट नगुयेन के खिलाफ करेंगे। वहीं 10वीं वर्षीय समीर वर्मा इंडोनेशिया के लो कीन के खिलाफ अपने अ‌भियान का आगाज करेंगे। साई प्रणीत ने हाल में अर्जुन पुरस्कार नहीं मिलने पर नाराजगी प्रकट की थी।

जसपाल राणा को द्रोणाचार्य पुरस्‍कार नहीं मिलने पर, यह स्टार निशानेबाज नाराज

एमपी के उसेन बोल्ट ने किया यह बड़ा दावा

खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित किए जाने के बाद यह बोलीं दीपा मलिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -