BuyUcoin Cryptocurrency यूजर्स का डेटा डार्क वेब पर हुआ लीक

BuyUcoin Cryptocurrency यूजर्स का डेटा डार्क वेब पर हुआ लीक

BuyUcoin Cryptocurrency उपयोगकर्ता डेटा कथित तौर पर डार्क वेब पर लीक लोगों की एक बड़ी संख्या को प्रभावित किया। रिपोर्ट के मुताबिक, बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरंसी का कारोबार करने वाले BuyUcoin के लाखों यूजर्स की बैंकिंग और केवाईसी की जानकारी कथित तौर पर डार्क वेब पर लीक हो गई है।

एक सुरक्षा शोधकर्ता के मुताबिक, कथित तौर पर लीक किए गए ब्योरे में यूजर्स के नाम, ईमेल एड्रेस, मोबाइल नंबर, ऑर्डर की जानकारी और डिपॉजिट हिस्ट्री शामिल है। डार्क वेब पर उपलब्ध डेटा डंप में बैंक नाम और खाता संख्या सहित बैंक विवरण भी प्रतीत होता है, साथ ही केवाईसी विवरण जिसमें BuyUcoin मंच का उपयोग करने वाले लोगों के पैन और पासपोर्ट नंबर शामिल हैं। हालांकि, कंपनी ने लीक होने से इनकार किया है और कहा है कि सामने आया डाटा डंप कुछ डमी अकाउंट्स का था।

शोधकर्ता के अनुसार, BuyUcoin पिछले साल सितंबर में एक डेटा उल्लंघन का सामना करना पड़ा है कि डार्क वेब पर नवीनतम रिसाव के परिणामस्वरूप दिखाई दिया। उपयोगकर्ता विवरण के साथ, डेटा डंप में व्यवस्थापक क्रेडेंशियल्स के साथ एक फ़ोल्डर शामिल था जिसका उपयोग सर्वर तक पहुंचने के लिए किया जा सकता है।

गूगल ने ऑस्ट्रेलिया में सर्च इंजन बंद करने की दी धमकी

एफसीसी की वेबसाइट ने किया आने वाली इस स्मार्टवॉच के ब्योरे का खुलासा

एलन मस्क दे रहे हैं 730 करोड़ रुपये का इनाम, बस करना होगा ये छोटा सा काम