गूगल ने ऑस्ट्रेलिया में सर्च इंजन बंद करने की दी धमकी

By Emmanual Massey
Jan 22 2021 04:41 PM
गूगल ने ऑस्ट्रेलिया में सर्च इंजन बंद करने की दी धमकी

टेक दिग्गज Google ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया में अपने खोज इंजन को बंद करने की धमकी दी, अगर देश ने समाचार के लिए तकनीकी दिग्गजों को भुगतान करने की अपनी योजना को लागू किया। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने आगाह किया है कि ऑस्ट्रेलिया में उसके 19 मिलियन उपयोगकर्ताओं को अपमानजनक खोज और YouTube के अनुभवों का सामना करना पड़ेगा अगर उसे समाचार सामग्री के लिए भुगतान करने के लिए मजबूर किया जाएगा।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, स्कॉट मॉरिसन, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री ने भी तकनीकी गालियों पर कहा, 'हम खतरों का जवाब नहीं देते'। ऑस्ट्रेलियाई पीएम की टिप्पणियां Google ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के प्रबंध निदेशक मेल सिल्वा के एक परिणाम के रूप में थीं, जो बिल की सीनेट जांच के बारे में बताते हैं कि नए नियम कारगर नहीं होंगे।

सीनेटरों ने सिल्वा के हवाले से कहा कि यदि कोड का यह संस्करण कानून बन जाता है, तो इससे हमें ऑस्ट्रेलिया में Google खोज उपलब्ध कराने से रोकने के अलावा कोई वास्तविक विकल्प नहीं मिलेगा। सिल्वा के अनुसार, टेक दिग्गज अपने द्वारा जोड़े गए मूल्य के लिए समाचार प्रकाशकों के एक विस्तृत और विविध समूह का भुगतान करने के लिए तैयार है, लेकिन नियमों के तहत ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा प्रस्तावित नहीं है, जिसमें लिंक के साथ-साथ स्निपेट के लिए भुगतान भी शामिल है।

राहुल गाँधी ने की शिमोगा खदान ब्लास्ट की जांच की मांग, 10 लोगों की हुई थी मौत

कर्नाटक: शिमोगा धमाके में हुई 8 की मौत, PM नरेंद्र मोदी ने जताया दुःख

टीकाकरण कोरोनावायरस के ताबूत में आखिरी कील साबित होगा: हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन