सेकेंड हैंड फोन खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान
सेकेंड हैंड फोन खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान
Share:

नई दिल्ली. अगर आप सेकंड हैंड स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए. कई बार अच्छे यूज़्ड गैजट्स पर शानदार डील्स मिल जाती हैं. फिर भी सावधान रहना जरूरी है, ताकि बाद में कोई समस्या न हो. 

1.  सेकेंड हैंड स्मार्टफोन खरीदते हुए आपको सबसे पहले फोन की कंडीशन के ऊपर ध्यान देना चाहिए. इसमें सिर्फ फोन को बाहर से देखना ही नहीं शामिल है. फोन की कंडीशन जांचते वक़्त हेडफोन जैक, चार्जिंग स्लॉट आदि को भी चेक करना चाहिए. ऐसा करने से आप पैसे बर्बाद करने से बच सकते हैं.

2. सेकेंड हैंड फोन खरीदते समय इस बात की अच्छे से जानकारी हासिल कर लें कि जो फोन आप खरीद रहे हैं वह चोरी का तो नहीं है. इस बात की जांच करने के लिए ओरिजनल बिल की मांग करें.

3. सेकेंड हैंड फोन खरीदते हुए सबसे ज्यादा ध्यान टचस्क्रीन का रखना चाहिए. इसके लिए आप पूरी स्क्रीन पर उंगली फिरा कर जांच करें. साथ ही टाइपिंग करके भी जांचना ना भूलें. अगर फोन की स्क्रीन में कोई तिक्कत होगी तो टाइपिंग के दौरान जरूर पकड़ में आ जायेगी.

4. यदि ऑनलाइन साइट से फोन सेकेंड हैंड फोन ले रहे हैं तो रिटर्न पॉलिसी की जानकारी जरूर लें. जिससे कि यदि फोन पसंद न हो तो आप तुरंत वापस कर सकें.

5. सेकेंड हैंड स्मार्टफोन लेते हुए फोन की वारंटी कब खत्म हो रही है इस बात का ध्यान रखें. अक्सर लोग फोन साल भर से पहले ही बदल लेते हैं. उस स्थिति में फोन की वारंटी का पता करना ना भूलें.

फ्लिपकार्ट पर ग्रैंड होम एप्लायसेंज सेल

स्विगी ने लॉन्च किया ‘स्विगी एक्सेस’

डेल ने लॉन्च किए दो नए गेमिंग डिवाइस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -