छाछ से बनाये अपनी स्किन को खूबसूरत
छाछ से बनाये अपनी स्किन को खूबसूरत
Share:

अगर आप अपनी स्किन को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाना चाहते है तो इसके लिए आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बिना किसी ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल किये अपनी स्किन को खूबसूरत बना सकते है.इन उपायों को करने से आप अपनी त्वचा को आकर्षक और जवान बना कर रख सकती हैं.

1-अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए उसपर ऑर्गेनिक शहद का इस्तेमाल करे.इस शहद में नेचुरल एंटी-बैक्टीरियल मौजूद होते है, जो आपकी पिम्पल्स की समस्या को दूर करने में मदद करते है.ये एक बेहतरीन क्लींजर भी होते है जिसके कारन इसे चेहरे पर लगाने से स्किन में सॉफ्टनेस और  ग्लो आता है.इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से शहद में थोड़ा गुलाब जल मिला ले. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें. कुछ देर बाद गुनगुने पानी से धो लें.

2-आप चाहे तो छाछ के इस्तेमाल से अपनी स्किन को सुन्दर बना सकते है.छाछ को चेहरे पर लगाने से आपकी त्वचा से डेड स्किन सेल्स बाहर निकल जाती है.जिसके कारन आपकी त्वचा जवान दिखने लगती है.इसे इस्तेमाल करने के लिए रुई में ठंडी छाछ को डुबोकर अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दे.फिर पानी से धोएं. आपका चेहरा मॉइस्चर हो जाएगा.

 

शहद और नमक के इस्तेमाल से निखारे अपना रूप

त्वचा को खूबूसरत बनाते है कॉफ़ी और शहद

शहद के इस्तेमाल से दूर हो सकते है आँखों के नीचे के डार्क सर्कल्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -