फर्जी डिग्रियां बेचने वाले गिरोह का दिल्ली पुलिस ने किया पर्दाफाश
फर्जी डिग्रियां बेचने वाले गिरोह का दिल्ली पुलिस ने किया पर्दाफाश
Share:

दिल्ली में एक रैकेट का भंडाफोड़ किया गया है जो फर्जी डिग्रियां बेचता था. इस गिरोह का पर्दाफाश करने पर इसके मास्टरमाइंड सहित 3 अन्य लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. 27 कॉलेजों की डिग्रियां यह गिरोह बेचा करता था जिनकी वेबसाइट भी मिली हैं. दिल्ली पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है और अब इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है.

यह गिरोह हरिनगर में संचालित किया जा रहा था और इसे SKRM नाम के शिक्षा संस्थान से चलाया जा रहा था जहाँ से पुलिस को सैकड़ों डिग्रियां और दूसरे दस्तावेज मिले हैं. इसके अलावा आरोपियों के 30 से ज्‍यादा बैंक अकाउंट भी पुलिस को मिले हैं जिसे पुलिस द्वारा सीज किया गया है. जब इन खातों को खंगाला गया तो पुलिस ने पाया की इन खातों में करोड़ों रुपये जमा हैं. वहीँ पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि फर्जी डिग्री बेचकर ही ये पैसे इन लोगों ने कमाए हैं. पुलिस के मुताबिक दो सालों के भीतर इन लोगों ने हजारों फर्जी डिग्रियां बेची हैं.

अब पुलिस इस मामले में गहराई से जांच कर रही है और इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस त्वरित कार्यवाही में जुट गयी है. अब पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस रैकेट का कोई और हिस्‍सा तो अभी नहीं काम कर रहा है. इसके साथ ही आरोपियों से पूछताछ जारी है.

कपड़े का शोरूम हुआ चोरी का शिकार

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने पकड़ी अवैध पटाखों की खेप

एमपी में एक और किसान ने आत्महत्या की

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -