नदी में डूबी हरिद्वार जा रही बस, JCB के जरिये किया गया यात्रियों को रेस्क्यू
नदी में डूबी हरिद्वार जा रही बस, JCB के जरिये किया गया यात्रियों को रेस्क्यू
Share:

बिजनौर: मॉनसून के चलते देश के अधिकांश प्रदेशों में मूसलाधार वर्षा जारी है। कई प्रदेशों में वर्षा ने बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। उत्तराखंड एवं हिमाचल प्रदेश में वर्षा के चलते जानमाल का भारी नुकसान हुआ है। बीते कुछ दिनों के चलते यूपी के भी कई क्षेत्रों में वर्षा दर्ज की कई है। बिजनौर में कई गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। गंगा का जल स्तर बढ़ने से लोगों के घर डूब गए हैं। कई मार्गों में यातायात भी प्रभावित है। इस बीच नजीबाबाद से हरिद्वार जा रही रूपहडिया डिपो की बस के कोटावाली नदी में फंसने का विजुअल सामने आया है।

बिजनौर में भागूवाला की कोटावाली नदी का जलस्तर बहुत अधिक बढ़ गया है। यह नदी अपने पूरे उफान पर है। इस बीच नजीबाबाद से हरिद्वार जा रही रूपहडिया डिपो की बस नदी के तेज बहाव में फंस गई। बस में 40 यात्री उपस्थित थे। नदी में बस फंसने के पश्चात् यात्रियों चीख-पुकार मच गई। पानी के तेज बहाव चलते प्रशासन को बचाव कार्य में बहुत परेशानी आई। बिजनौर में पहाड़ों पर निरंतर हो रही वर्षा के चलते ऊपर से आने वाले पानी की वजह से गंगा और सहायक नदियां सभी उफान पर हैं जिसके चलते गंगा और नदी किनारे बसे गांव में अभी भी बाढ़ का पानी भरा है जिस वजह से लोगों को आवागमन समेत कई अन्य समस्याएं हो रही है जबकि उनके खेत खलियान सभी पानी में डूब गए हैं। कई गांवों में जलभराव से लोगों के सामने भारी परेशानी उत्पन्न हो रही है। आवागमन के लिए किसी तरह नांव का सहारा लिया जा रहा है। पशुधन का बहुत नुकसान हुआ है। अपने मवेशियों को खिलाने के लिए चारे की कमी हो गई है।

यूपी में 13 जिले बाढ़ का कहर झेल रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार, आगरा, अलीगढ, बिजनौर, बदांयू, फर्रुखाबाद, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शाहजहांपुर एवं शामली के 385 गांवों के 46,830 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। इन जिलों में बाढ़ की स्थिति और भी भयावह हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य के ज्यादातर जिलों में अगले कुछ दिनों तक वर्षा की चेतावनी जारी की है।

'16 हाइवे और एक्सप्रेसवे पर बनेगा Zero Fatality Corridor', नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान

पालतू कुत्ते की मौत पर भड़के HC के जज, पत्र लिखकर की ये मांग

नवाचार और आत्मनिर्भरता: भारत की प्रगति को बढ़ावा देना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -