श्रीलंका को हराने के बाद भी भारत के इस तेज गेंदबाज का फैन हुआ श्रीलंका
श्रीलंका को हराने के बाद भी भारत के इस तेज गेंदबाज का फैन हुआ श्रीलंका
Share:

नई दिल्ली-पांचवे और सीरीज के आखिरी वनडे मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को चारो खाने चित्त करते हुए 5-0 से सीरीज अपने नाम कर ली. इससे पहले मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज लाहिरु तिरिमाने (67) और एंजलो मैथ्‍यूज (55) के अर्धशतक और इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 122 रन की साझेदारी के बावजूद श्रीलंका टीम पांचवें वनडे में भारत के खिलाफ 49.4 ओवर में 238 रन बनाकर आउट हो गई. 238 रन के जवाब में भारतीय टीम ने 46.3 ओवर में चार विकेट खोकर मैच को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया.

बुमराह चुने गए मैन ऑफ द सीरीज-

जसप्रीत बुमराह को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया. जसप्रीत बुमराह ने पूरी सीरीज में 15 विकेट अपने नाम किये. वह पांच मैचों कि किसी द्विपक्षीय सीरीज में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के आंद्रे एडम्स और क्लिंट मैके के नाम दर्ज था. इन्होंने 14-14 विकेट झटके थे. एडम्स ने 2002-03 में भारत के खिलाफ 14 विकेट लिए थे, जबकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मैके ने 2009-10 में पाकिस्तान के खिलाफ 14 विकेट अपने नाम किए थे.

मलिंगा से बहुत कुछ सीखने को मिला-

मैच जीतने के बाद जब बुमराह ने यह बात कही तो श्रीलंका के स्थानीय फैन ने उनका उत्साह बढ़ते हुए अभिवादन किया. मैन ऑफ द सीरीज के बाद कहा, कि “मै इस सीरीज के लिए पूरी तरह तरो ताजा था. मुझे मलिंगा से बहुत कुछ सीखने को मिला, लेकिन मैंने ये कभी नही सोचा कि मै मलिंगा कि तकनीक आजमा के श्रीलंका को हराऊँ. भगवान का शुक्र है कि मै अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रहा. मै एक बेहतर गेंदबाज बनने कि कोशिश कर रहा हूँ.”.जिसमे मैं आगे भी मलिंगा से सलाह लेता रहूँगा.

 

कोहली के शानदार शतक से भारत ने किया ऐतिहासिक क्लीन स्वीप, तोड़े कई रिकॉर्ड

क्या आप ड्राइविंग करते वक्त रखतें है इन जरुरी बातों का ध्यान...

कोहली ने जड़ा 30वां वनडे शतक की पोंटिंग की बराबरी ,सिर्फ सचिन है आगे

विवेक को बॉलीवुड ने भी कहा, Happy Birthday

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -