व्यापारियों की हड़ताल में पड़ी फूट, फिर शुरू हुआ कामकाज !
व्यापारियों की हड़ताल में पड़ी फूट, फिर शुरू हुआ कामकाज !
Share:

देश में सर्राफा कारोबारियों ने हड़ताल के जरिये सरकार को अपने फैसले को वापस लेने के कई प्रयास किए गए है. लेकिन कही न कही इसके कारण हो रहे नुकसान ने कई व्यापारियों को तोड़ कर भी रख दिया है. जिसके चलते अब यह खबर सामने आई है कि आज से कई ऐसे व्यापारी है जो अपना कामकाज शुरू कर रहे है.

जी हाँ, हाल ही में यह बात सामने आई है कि कई व्यापरियों के द्वारा अपने कर्मचारियों को काम शुरू करने के लिए कह दिया गया है. लेकिन साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि कई व्यापारी ऐसे भी है जोकि इस हड़ताल का अभी भी समर्थन कर रहे है. इसके तहत ही यह बात भी सुनने को मिली है कि जहाँ व्यापारियों के द्वारा काम शुरू करने को कहा गया है तो वहीँ कई ऐसे भी व्यापारी है जो पीछे से सामान की बिक्री भी कर रहे है.

क्या है मामला : - सरकार के द्वारा हाल ही में पेश हुए बजट के दौरान एक फीसदी एक्साइज ड्यूटी लगाने का फैसला सुनाया गया था. जबकि साथ ही यह भी सुनने में आया कि 2 लाख से अधिक की खरीदारी पर पैन card अनिवार्य है. इसी फैसले को लेकर सरकार का विरोध शुरू हो गया. गौरतलब है कि यह हड़ताल 2 मार्च से चल रही है, लेकिन अब जाकर इसमें फूट देखने को मिली है. मामले में ही यह भी बता दे कि केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली पहले ही इस बारे में कह चुके थे कि सरकार पीछे नहीं हटने वाली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -