हो रहा विरोध, लेकिन नहीं सुन रही सरकार
हो रहा विरोध, लेकिन नहीं सुन रही सरकार
Share:

एक फीसदी एक्साइज ड्यूटी का विरोध लगातार चल रहा है. इसको लेकर सर्राफा कारोबारियों का आंदोलन कल यानि बुधवार को भी जोरशोर से आगे बढ़ते हुए देखने को मिला. जी हाँ, सुनने में आ रहा है कि आंदोलन को आगे बढ़ाते हुए वपरियों ने केंद्र सरकार के साथ ही केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ भी नारेबाजी की. जबकि साथ ही यह भी सुनने में आया है कि अपनी एक्साइज ड्यूटी को वापस लिए जाने की मांग को भी फिर से दोहराया गया.

कहा जा रहा है कि व्यापारियों ने इस ड्यूटी को वापस ना लिए जाने पर आंदोलन को और भी तेज करने की बात कही है. गौरतलब है कि हाल ही में यह बात भी सुनने को मिली थी कि व्यापारियों के द्वारा कही ट्रेन को रोकने का काम किया जा रहा है तो कहीं वे मंत्री के पुतले भी जला रहे है. इसके साथ ही यह भी सुनने को मिला था कि एक जगह पर प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री के नाम गधे पर भी लिखे गए.

इस हड़ताल को लेकर यह देखने को मिल रहा है कि व्यापारियों के साथ ही सरकार को भी बहुत अधिक नुकसान का सामना करना पड़ रहा है लेकिन हड़ताल फिर भी चालू है. गौरतलब है कि लम्बे समय से चल रही इस हड़ताल के कारण करोडो का नुकसान हो रहा है. मालूम हो कि यह हड़ताल संसद में जारी की गई सरकार की रिपोर्ट के बाद से शुरू हुई है. जिसमे सरकार ने 1 फीसदी की एक्साइज ड्यूटी के साथ ही 2 लाख से अधिक के ट्रांजेक्शन पर PAN कार्ड का उपयोग अनिवार्य कर दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -