कहीं गधों पर लिखा मोदी-जेटली, तो कही किन्नर भी समर्थन में आये...
कहीं गधों पर लिखा मोदी-जेटली, तो कही किन्नर भी समर्थन में आये...
Share:

सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल का असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है. गौरतलब है कि केंद्र सरकार के द्वारा एक्साइज ड्यूटी को लेकर एक कदम आगे बढ़ाया गया है. जिसको लेकर 2 मार्च से व्यापारी हड़ताल कर रहे है और सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे है. इस दौरान पूरे देश से अलग-अलग खबरें सामने आती हुई दिखाई दे रही है. देखने को अब यह मिल रहा है कि मध्यप्रदेश में अब इस हड़ताल को आगे बढ़ने के लिए व्यापारियों का परिवार भी सड़क पर उतर आया है.

जी हाँ, इस दौरान यह देखने को मिला है कि रतलाम जिले में हड़ताल को महिलां का समर्थन मिला है. वही यह भी देखने को मिला है कि इन महिलाओं ने रतलाम के चांदनी चौक से मार्च निकाला और एक्साइज विभाग के काले कानून का जमकर विरोध किया. इसके साथ ही एक जगह से सामने आ रही रिपोर्ट से यह बात सामने आ रही है कि मुरैना में इस एक्साईज ड्यूटी को वापस लिए जाने की मांग में बढ़ोतरी हुई. यहाँ व्यापारियों के द्वारा गधा रैली का आयोजन किया गया.

जी हाँ, इस दौरान यह देखने को मिला कि अलग-अलग गधों पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली का नाम दिखाई दिता. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि यहाँ आयोजित की गई रैली में किन्नर समाज के प्रतिनिधियों ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया.

इस दौरान ही यह भी देखने को मिला कि ऋषिकेश के व्यापारियों के द्वारा ऋषिकेश रेलवे स्टेशन ट्रेन को रोकने की कोशिश की गई. देश में अलग-अलग जगहों से इस हड़ताल को लेकर कई ख़बरें सामने आ रही है. जबकि सरकार के द्वारा इस फैसले को वापस लिए जाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -