सर्राफा व्यापारी पहुंचे जल सत्याग्रह की शरण में
सर्राफा व्यापारी पहुंचे जल सत्याग्रह की शरण में
Share:

एक फीसदी एक्साइज ड्यूटी के साथ ही दो लाख की खरीदारी से अधिक पर पैन कार्ड को अनिवार्य किए जाने को लेकर सरकार का रुख गरम देखा जा रहा है. तो वहीँ यह भी देखने को मिल रहा है कि सर्राफा व्यापारियों के द्वारा भी इसका जमकर विरोध किया जा रहा है. साथ ही जानकारी में इस बात से अवगत करवा दे कि यह विरोध का स्वर तेज होता जा रहा है.

देखने को मिल रहा है कि पूरे देश में हड़ताल की जा रही है और सरकार से अपील की जा रही है कि वे अपना फैसला वापस ले ले. लेकिन मामले में सरकार बिलकुल भी झुकने का नाम नहीं ले रही है. इस दौरान यह देखने को मिल रहा है कि बाजारों की रौनक खत्म हो गई है और सभी आभूषणों की दुकानें बंद पड़ी है.

अब हाल ही में एक खबर से यह बात सामने आई है कि इसके विरोध में भोपाल के सर्राफा व्यापारियों के द्वारा जल सत्याग्रह आंदोलन को अंजाम दिया गया. जी हाँ, बताया जा रहा है कि इस दौरान बड़ी झील में शहर के कई सर्राफा व्यापारी जल सत्याग्रह करने पहुंचे. गौरतलब है कि इस हड़ताल के कारण जहाँ एक तरफ सरकार को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो वहीँ दूसरी तरफ यह भी देखने को मिल रहा है कि व्यापारियों का नुकसान भी करोडो के आंकड़ों में पहुँच गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -