हड़ताल का रुख देखते हुए हो सकती है प्रधानमंत्री से मुलाकात
हड़ताल का रुख देखते हुए हो सकती है प्रधानमंत्री से मुलाकात
Share:

नई दिल्ली : एक फीसदी एक्साइज ड्यूटी को लेकर देश में सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल आगे बढ़ती ही जा रही है. और लगातार यह देखने को मिल रहा है कि यह हड़ताल आक्रामक हो रही है. जी हाँ, इसके चलते ही यह भी देखने को मिला है कि यह हड़ताल कल यानि मंगलवार को भी जारी रही. गौरतलब है कि इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल के कारण ना केवल सरकार बल्कि साथ ही व्यापारियों को भी नुकसान हो रहा है. इस हड़ताल का आज 36वा दिन है लेकिन हड़ताल का रुख आज भी गर्म ही है.

देखा जा रहा है कि प्रमुख रूप से इस हड़ताल में दिल्ली, मुंबई के साथ ही अन्य कई क्षेत्र भी जुड़ते जा रहे है. मामले में ऑल इंडिया सर्राफा एसोसिएशन के उपाध्यक्ष का यह बयान सामने आया है कि इस हड़ताल के कारण व्यापारियों को काफी नुकसान हो रहा है लेकिन सरकार फिर भी हमारी बात सुनने को तैयार नहीं है. इस हड़ताल के चलते ही कई लोगो की रोजी रोटी भी खतरे में आ गई है. एक अन्य सूत्र से यह बात सामने आई है कि आज यानि बुधवार को ही इस हड़ताल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात होने वाली है.

लेकिन अभी तक समय का खुलासा नहीं हो पाया है. गौरतलब है कि लम्बे समय से चल रही इस हड़ताल के कारण करोडो का नुकसान हो रहा है. मालूम हो कि यह हड़ताल संसद में जारी की गई सरकार की रिपोर्ट के बाद से शुरू हुई है. जिसमे सरकार ने 1 फीसदी की एक्साइज ड्यूटी के साथ ही 2 लाख से अधिक के ट्रांजेक्शन पर PAN कार्ड का उपयोग अनिवार्य कर दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -