आज भगवान गणेश को चढ़ा दें इस पेड़ का पत्ता, चमक जाएगी आपकी किस्मत

Jan 09 2019 04:30 PM
आज भगवान गणेश को चढ़ा दें इस पेड़ का पत्ता, चमक जाएगी आपकी किस्मत

कहते हैं सप्ताह के सातों दिनों का भगवानों की पूजा के लिए माना जाता है और अलग-अलग दिनों के अनुसार आप कई उपायों को कर सकते हैं जो आपको लाभ पहुंचते हैं. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि भगवान की कृपा दृष्टि बनी रहे आप पर तो आपको आज यानी बुधवार के दिन यह काम जरूर करने चाहिए. जी हाँ, कहते हैं कि आज के दिन गौरी पुत्र श्रीगणेश जी का होता है और श्रीगणेश जी को प्रसन्न करने के लिए कई उपायों को किया जाता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ अचूक उपायों को बताने जा रहे हैं जिन्हे करके आप आज गणेश जी को खुश कर सकते हैं.

बुधवार के उपाय-  कहते हैं बुधवार के दिन सुबह उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर गणपति की प्रतिमा है तो घर पर ही, नहीं तो गणेश जी के मंदिर में जाकर दूर्वा की 11 या 21 गांठें अर्पित करें. अब अगर आपके कार्यों में बार-बार असफलता हाथ लगती है तो बुधवार के दिन श्री गणेश की विधिवत पूजा करने के बाद गुड़ और घी का भोग लगाएं.

वहीं थोड़ी देर के बाद ये भोग गाय को खिला दें क्योंकि इससे व्यक्ति को विशेष फल की प्राप्ति होती है. कहा जाता है आज के दिन यानी बुधवार के दिन यदि घर में श्रीगणेश की सफेद रंग की प्रतिमा स्थापना करें तो इसे अत्‍यंत शुभ माना जाता है. कहते हैं सफेद मोदक का प्रसाद चढ़ाना और ग्रहण करने से भी बहुत लाभ होता है इसी के साथ बुधवार के दिन गणेश जी को शमी के पत्ते अर्पित करने से बुद्धि बढ़ जाती है.

आज बुलंदी छुने वाले हैं इन राशियों के सितारें

रात में चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग रखकर रख दें यहाँ, हो जाएंगे मालामाल

अपने बॉस को खिला दें यह चीज़, जितनी कहेंगे उतनी बढ़ जाएगी सैलरी