जन्मदिन पर मायावती ने विपक्षी एकता को दिया झटका, चुनावों को लेकर किया बड़ा ऐलान
जन्मदिन पर मायावती ने विपक्षी एकता को दिया झटका, चुनावों को लेकर किया बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो और 4 बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती ने आज अपने जन्मदिन पर बड़ा ऐलान किया है।  बसपा सुप्रीमो ने आने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता को लेकर लगाई जा रहीं अटकलों पर विराम लगा दिया है। मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर यह स्पष्ट कर दिया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव और कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश आदि राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी बिना किसी दल से गठबंधन किए मैदान में उतरेगी। 

मायावती ने यह भी स्पष्ट कहा कि जब-जब बैलट से चुनाव हुए, तब-तब बसपा का जनाधार बढ़ा है और मतदान प्रतिशत भी अधिक रहा है, मगर इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीन (EVM) से चुनाव होने पर इसमें फर्क पड़ा है। यही नहीं मायावती ने भाजपा की जीत को EVM का कमाल करार दिया है। मायावती ने पार्टी दफ्तर पर जन्मदिन के अवसर पर रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ पार्टियां बसपा से गठबंधन का भ्रम फैला रही है, इसलिए वह स्पष्ट कर देना चाहती हैं कि वह बिना गठबंधन के चुनाव लड़ेंगी। गठबंधन करने पर उनको कोई लाभ नहीं होता है, उलटा उनका वोट अवश्य दूसरी पार्टियों को चला जाता है, मगर उन्हें कोई फायदा नहीं मिलता है।

मायावती ने EVM से मतदान को लेकर कहा कि इसको लेकर आशंकाएं अवश्य हैं, जहां EVM से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई ,वहां गड़बड़ियों के बाद इसे बंद कर दिया गया। मगर अपने देश में अभी भी EVM से चुनाव हो रहा है। उन्होंने कहा कि बैलेट पेपर से चुनाव जब तक हुआ, तब तक उनकी पार्टी की सीटों में इजाफा हुआ, मगर EVM से चुनाव होने के बाद इस पर असर पड़ा है।

80 डॉक्टरों को सरकार ने किया बर्खास्त, तेजस्वी बोले, 'ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी'

'लापरवाही के कारण हुई मेरे पिता की मौत..', संतोख सिंह के बेटे का दावा, भारत जोड़ो यात्रा में हुआ था निधन

'हमारी पार्टी में कांग्रेस जैसी गुटबाजी नहीं..', DAP की पहली बैठक में बोले गुलाम नबी आज़ाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -