BSNL ने दी राहत तो वहीं वोडाफोन ने बढ़ाई मुश्किलें
BSNL ने दी राहत तो वहीं वोडाफोन ने बढ़ाई मुश्किलें
Share:

बढ़ती महंगाई में राहत देते हुए BSNL जहां रोमिंग फ्री हो गया है वहीं वोडाफोन में अपने डेटा रेट बढ़ा दिए हैं अब वोडाफोन उपभोगताओं को इन्टरनेट के लिए ज्यादा पैसा चुकाना होगा। BSNL अपने लगभग 10 करोड़ मोबाइल फोन धारकों के लिए सोमवार से देश भर में रोमिंग समाप्त कर दी है। सोमवार से BSNL के ग्राहक देश भर में कहीं से भी निशुल्क रोमिंग कॉल कर सकेंगे। BSNL देश की पहली मोबाइल सेवा प्रदात्ता कंपनी है जो निशुल्क रोमिंग सेवा शुरू कर रही है।

BSNL के CMD अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस सेवा की घोषणा विगत दो जून को वार्षिक प्रेस कांफ्रेस के दौरान की थी। सोमवार से यह सेवा शुरू कर दी गई है। जिसका फायदा सभी पुराने और नए बनने वाले ग्राहकों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि सोमवार से BSNL के ग्राहकों को अब एक से ज्यादा सिमकार्ड लेकर देश के एक हिस्से से दूसरे हिस्से में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

वोडाफोन और MTS ने दिल्ली में बढ़ाए डेटा रेट

दूरसंचार कंपनियों वोडाफोन और MTS ने दिल्ली-NCR में अपनी 2जी और 3जी प्रीपेड डेटा दरों में बढ़ोतरी कर दी है। वोडाफोन ने डेटा दरों में जहां 47 प्रतिशत तक का इजाफा किया है, वहीं MTS ने पोस्टपेड डेटा दरों में आठ प्रतिशत की वृद्धि की है। मार्च में हुई स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद दूरसंचार कंपनियां डेटा दरों में बढ़ोतरी कर रही है। उस नीलामी में कंपनियों ने 1.1 लाख करोड़ रुपये खर्च किए थे। देश की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर ने कंपनी वोडाफोन ने 1GB के 3G डेटा की रेट 255 रुपये से बढ़ाकर 297 रुपये कर दी है। वहीं 1 GB के 2G डेटा पैक की कीमत कंपनी ने 175 रुपये से 195 रुपये कर दी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -