BSNL को हुआ 672 करोड़ रुपये का परिचालन लाभ
BSNL को हुआ 672 करोड़ रुपये का परिचालन लाभ
Share:

नई दिल्ली : वित्त वर्ष 2014-15 की रिपोर्ट से यह बात सामने आई है कि सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड को इस अवधि में 672 करोड़ रुपये का परिचालन लाभ हुआ है. जबकि साथ ही यह बात भी सामने आ रही है कि पिछले वित्त वर्ष के दौरान कम्पनी को 691 करोड़ रुपये के परिचालन घाटे का सामना करना पड़ा था. इस दौरान ही यह बात भी सामने आई है कि कम्पनी का शुद्ध घाटा 8234 करोड़ रुपये पर पहुँच गया है जोकि पिछले वित्त वर्ष में 7020 करोड़ रुपये पर देखा गया था.

इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए BSNL के ही एक अधिकारी ने बताया है कि कम्पनी की आय भी इस आलोच्य अवधि के दौरान 4.16 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 27,242 करोड़ रुपये हो गई है जोकि पिछले 5 सालों की तुलना में भी सबसे अधिक बताई जा रही है. गौरतलब है कि कम्पनी पर कई अन्य मामलों में ऋण बकाया है लेकिन इस परिणाम को देखते हुए यह कहा जा रहा है कि कम्पनी की स्थिति बेहतर हो सकती है.

अधिकारी ने जानकारी में यह भी बताया है कि BSNL का ऋण-इक्विटी अनुपात 0.13 फीसदी बना हुआ है जो अभी तक उद्योग जगत में सबसे न्यूनतम बताया जा रहा है. जानकारी को ही आगे बढ़ाते हुए उन्होंने यह भी कहा है किचालू वित्त वर्ष में BSNL अपने नेटवर्क को बढ़ाने के लिए करीब 7700 करोड़ रुपये का निवेश भी करने वाली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -