700 मेगाहर्ट्ज के स्पेक्ट्रम के लिए प्रयत्नशील है BSNL
700 मेगाहर्ट्ज के स्पेक्ट्रम के लिए प्रयत्नशील है BSNL
Share:

नई दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी बीएसएनएल ने 4जी सेवाएं शुरू करने के लिए 700 मेगाहर्ट्ज के स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग से संपर्क करेगी. बता दें कि देश की सबसे बड़ी स्पेक्ट्रम नीलामी में कुछ सप्ताह पहले 700 मेगाहर्ट्ज बैंड का स्पेक्ट्रम बिक नहीं पाया. बीएसएनएल अब इसके लिए प्रयास कर रहा है.

अपने उद्देश्य को लेकर गम्भीर बीएसएनएल ने सरकार से कहा है कि वह इक्विटी मार्ग से उसे 700 मेगाहर्ट्ज बैंड में 5 मेगाहर्ट्ज ब्लाक का आवंटन कर सकती है. इस बारे में बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि हमने दूरसंचार विभाग को 5 मेगाहर्ट्ज 700 मेगाहर्ट्ज बैंड स्पेक्ट्रम इक्विटी मार्ग से आवंटित करने के लिए दूरसंचार विभाग से पत्राचार किया है.

गौरतलब है कि गत दिनों हुई स्पेक्ट्रम नीलामी में कर्ज से दबे बीएसएनएल ने 700 मेगाहर्ट्ज बैंड के लिए बोली नहीं लगाई थी, क्योंकि इस बैंड के स्पेक्ट्रम के आरक्षित मूल्य बहुत ऊंचा यानी 11,485 करोड़ रपए प्रति मेगाहर्ट्ज है, जबकि चेयरमैन श्रीवास्तव ने ऊंचे मूल्य की चिंता से इंकार करते हुए कहा कि कंपनी के लिए 700 मेगाहर्ट्ज बैंड एक संपत्ति होगा, क्योंकि हमारी बड़े पैमाने पर 4जी सेवाएं शुरू करने की योजना है, जबकि उद्योग संगठन जी.एस.एम.ए. ने सरकार से 700 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम के मूल्य पर पुनर्विचार करने को कहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -