एक और BSF जवान ने विडियो डालकर मचाया हड़कंप, सैना अधिकारियो पर लगाए गंभीर आरोप
एक और BSF जवान ने विडियो डालकर मचाया हड़कंप, सैना अधिकारियो पर लगाए गंभीर आरोप
Share:

नई दिल्ली : तेजबहादुर सिंह द्वारा सोशल मीडिया पर विडियो डालने का मामला ठंडा भी नही हुआ था कि फिर से बीएसएफ के एक और जवान ने अपनी फेसबुक वॉल पर एक वीडियो डालकर फिर बवाल मचा दिया. बीएसएफ क्लर्क नवरत्न चौधरी ने अपने इस विडियो में आरोप लगाया कि बीएसएफ के अफसरों के लिए आने वाली शराब को बाहर के लोगों में बेचा जा रहा है. विडियो में चौधरी ने दावा किया कि उसके द्वारा शिकायत करने के बाद भी कोई एक्शन नही लिया गया. चौधरी के इस वीडियो के वायरल होते ही बीएसएफ के आला अधिकारियों ने उसकी शिकायत पर जांच का आदेश जारी कर दिए है.

जानकारी के मुताबिक नवरत्न चौधरी राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले है और गुजरात के कच्छ जिले के गांधीधाम में बीएसएफ की 150वीं बटालियन में मुस्तैद है. चौधरी द्वारा यह वीडियो 26 जनवरी को पोस्ट किया गया था. इस वीडियो में एक असैनिक को शराब की बोतलें ले जाते हुए दिखाया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि गुजरात में शराबबंदी लागू है. वहां शराब पीना, खरीदना और बेचना प्रतिबंधित है.

इस वीडियो में चौधरी ने बताया कि ये शराब जवानों के लिए उनके बचाए पैसे से आती है, जिसे बाहर के लोगों को बेच दिया जाता है. मैंने 4 महीने पहले शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसलिए मुझे इस तरह से देश के सामने आना पड़ा है. चौधरी ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि हर कोई भ्रष्टाचार का खात्मा चाहता है, लेकिन इसे खत्म करने के लिए कोई भी आगे नहीं आ रहा. हर बार व्हिसिल ब्लोअर को ही सजा मिलती है. ईमानदार और सच्चा सैनिक होने की हमें सजा दी गई है.

गलत बातों की हमने जब भी शिकायत की हमारा तबादला एक नई जगह पर कर दिया गया. लेकिन इससे यह लोग मेरा मनोबल नहीं तोड़ सकते हैं. तीन मिनट के इस वीडियो में चौधरी ने कहा कि अब तानाशाही की सभी हदें पार हो गई हैं. बीएसएफ में आप खुलेआम भ्रष्टाचार कर सकते हैं. लेकिन अगर आप इसकी शिकायत करेंगे तो आपने बड़ा अपराध किया है. मालूम हो कि इससे पहले भी बीएसएफ जवान तेजबहादुर सिंह ने खराब खाने की शिकायत करते हुए वीडियो वायरल किया था.

BSF के बाद CRPF जवान ने अपलोड किया दर्दभरा विडियो, PM मोदी से की अपील

जवान को मिला न्याय, बल ने किये 2 के तबादले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -