Share:
गुजरात में बीएसएफ ने बरामद की दो पाकिस्तानी नौका, अलर्ट जारी
गुजरात में बीएसएफ ने बरामद की दो पाकिस्तानी नौका, अलर्ट जारी

कच्छः गुजरात के कच्छ जिले में बीएसएफ ने दो मछली पकड़ने वाली खाली नौका जब्त की है। ये नौका पाकिस्तान के मछुवारों की है। बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा से लगते हरामी नाला क्रीक क्षेत्र से इसे जब्त किया है। इन नौकाओं को बरामद करने के बाद बीएसएफ ने सर्च अभियान शुरू किया, लेकिन नाव सहित ही इलाके से अभी तक किसी भी प्रकार की कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली है।

एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह 6:30 बजे जब बीएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी इस इलाके में गश्त कर रही थी तभी उसे एकल इंजन वाली पाकिस्तान की मछली पकड़ने वाली दो नावें हरामी नाला के पास दिखाई दीं। नावों को जब्त करने के बाद बीएसएफ ने इलाके में गहन जांच अभियान चलाया, लेकिन उसे कुछ संदिग्ध नहीं मिला। बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तानी नौका इस तरह से मिली है। पहले भी कई बार मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौकाओं को पकड़ा जा चुका है।

इस साल मई में भी इसी जगह पाकिस्तानी नौका को सुरक्षा बलों ने पकड़ा था। भारत-पाक सीमा से लगे कच्छ के सरक्रीक में 'हरामी नाला' है। आम लोगों के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबंधित इस क्षेत्र में आठ किमी लंबा खतरनाक दलदल है। यह वॉटर चैनल करीब 500 वर्ग किमी में फैला है। केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर में धारा 370 खत्म करने के बाद देश भर में आतंकी घटनाओं का अंदेशा बढ़ गया है। 

केरल में लश्कर से जुड़ा संदिग्ध गिरफ्तार, हाई अलर्ट जारी

तमिलनाडु से गिरफ्तार हुए लश्कर के दो आतंकी, खाड़ी देशों से भी जुड़ रहे तार

गुजरात में आतंकी हमले की इनपुट, भारत पाक बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -