भारत में इस साल पाक ने की अधिक घुसपैठ : BSF

नई दिल्ली : पिछले साल की तुलना में इस साल पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ करने की कोशिशो में इजाफा हुआ है. यह भारत के लिए गंभीर बात है. बार्डर सिक्युरिटी फोर्स के डीजी डीके पाठक के मुताबिक पाक ने अपने नापाक इरादो के चलते भारत की सीमा में इस साल घुसपैठ करने का अधिक प्रयास किया है. जानकारी के मुताबिक इस साल पाकिस्तानियो द्वारा 62 बार घुसपैठ का प्रयास किया गया है जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 48 था।

आतंकी संगठनो से ISIS का गठजोड़ चिंता का विषय

डीजी ने BSF के 50 वें स्थापना दिवस से पहले दावा करते हुए कहा की भले ही आतंकियों ने घुसपैठ करना का प्रयास किया हो लेकिन एक भी आतंकी घुसपैठ कर पाने में सफल नही हो पाया है। यह अलग बात है कि इससे जम्मू-कश्मीर में आतंकी कार्रवाई में शायद ही कोई कमी देखने को मिली हो।

इसी वर्ष गुरुदासपुर और कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के रास्ते आतंकियों ने पंजाब और जम्मू में घुसपैठ की थी और आम नागरिक की जान ली। देश की सीमा पर सुरक्षा का जिम्मा लिए मुस्तैद रहने वाली BSF के लिए यह चिंता का विषय है. आतंकी संगठनो और इस्लामिक स्टेट (ISIS) के बीच गठजोड़ की सुचना मिल रही है। डीजी ने कहा कि सेना इस तरह की चुनौती से निपटने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -