BSF के हाथ लगी बड़ी सफलता, नाकाम की पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश
BSF के हाथ लगी बड़ी सफलता, नाकाम की पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश
Share:

पंजाब में चुनाव से पूर्व पाक की तरफ से ड्रोन के माध्यम से RDX की तस्करी और बम धमाके कराने की एक बड़ी प्लानिंग का भंडाफोड़ हो चुका है. पंजाब के गुरदासपुर सेक्टर में BSF ने तकरीबन 05 किलो RDX और डेटोनेटर सहित बड़ी मात्रा में बम बनाने का सामान अपने कब्जे में ले लिया है.  BSF का कहना है कि बुधवार की देर रात गुरदासपुर सेक्टर के पंजग्रेन क्षेत्र में पाक सीमा पर लगी कटीली तारों के पास ड्रोन की आवाज सुनने मिली. अलर्ट BSF जवानों ने तुरंत ड्रोन पर फायरिंग की तो ड्रोन पाकिस्तानी सीमा में ही लौट गया, लेकिन उससे पूर्व दो पैकेट कटीली तारों के पास खेतों में फेंक दिया गया. स्निफर डॉग्स की सहायता से BSF के जवानों ने दोनों पैके़ट्स को भी जब्त किया. 

बीएसएफ (BSF) का इस बारें में कहना है कि पीले रंग के दो पैकेट्स में शुरूआत में ड्रग्स का अंदेशा भी रहा है. लेकिन एक पैकेट में पिस्टल जैसी लग रही है. यही वजह है कि तड़के ही BDS यानि बम डिस्पोजोल स्कॉवयड को घटनास्थल पर बुलाया गया. BDS की उपस्थिति में दोनों पैकेट को खोला गया. हम बता दें कि पहले पैके़ट में  तकरीबन ढाई किलो (2.60 किलो) RDX बारूद  दो नायलन की रस्सी, एक टाइमर, तीन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, पोलेराइज्ड़ सैल, तीन स्टील कंटेनर, स्पिलंटर के लिए साईकिल की बॉल-बेरियंग, वुडन फ्रेम और एक पैकिंग फोम सहित 1 लाख रूपये ही पाए गए है. 

दूसरे पैकेट में दो किलो (2.10 किलो) RDX, एक चायनीज पिस्टल, 13 पिस्टल के राउंड, एक टाइमर, कॉमर्शियल कोर्डेक्स, तीन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर (एक कॉपर और दो एल्मुनियम) , तीन स्टील कंटेनर, दो पोलेराइज्ड़ सैल, एक पैकिंग फोम, एक वुडन फ्रेम, एक किलो से ज्यादा साईकिल की बॉल भी पाई गई है. 

पंजाब (Punjab) से सटी सीमा पर  पाक की तरफ से ड्रोन और UAV का उपयोग हथियार, बारूद और नारकोटिक्स ड्रग की तस्करी के लिए उपयोग किया जा रहा है. इतना ही नहीं पंजाब (Punjab) में 20 फरवरी को चुनाव होने वाले है. ऐसे में पोलिंग से ठीक पहले बड़ी मात्रा में RDX और बम बनाने का सामान बरामद होना इस बात का संकेत है कि पाकिस्तान किसी भी कीमत पर चुनावों से पहले गड़बड़ी फैलाने का मौका भी ढूंढ रहा है. पिछले कुछ समय से सिख फॉर जस्टिस और बब्बर खालसा जैसे आतंकी संगठनों को पाक की खुफिया एजेंसी, आईएसआई एक बार फिर से हवा देने की साजिश भी रचने में लगे हुए है.

विवादों में आया इंस्टाग्राम किड्स, जुकरबर्ग को 70 धार्मिक नेताओं ने लिखा पत्र

हिजाब विवाद: 'पहचान' बनाम 'समानता' की जंग... किस तरफ जाएगा 'इंसाफ' ?

साड़ी में मुर्गा छुपाकर ले जा रहा था यात्री, अचानक पड़ी कंडक्टर की नजर और काट दिया 30...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -