पैरामिलिट्री फोर्सेज में शामिल होंगे ट्रांसजेंडर्स, BSF ने कहा-हमें कोई आपत्ति नहीं
पैरामिलिट्री फोर्सेज में शामिल होंगे ट्रांसजेंडर्स, BSF ने कहा-हमें कोई आपत्ति नहीं
Share:

नई दिल्ली: ट्रांसजेंडर समुदाय को समाज में बढ़ावा देने के लिए गत वर्ष "ट्रांसजेडर प्रोटेक्शन एक्ट" बनाया गया था. इसी के कारण सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल( CRPF) और सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों ने केंद्रीय गृह मंत्रालय से शुक्रवार को कहा था कि इस वर्ष ट्रांसजेंडर लोगों को केडर असिस्टेंट कमांडर पोस्ट पर भर्ती करेंगे.

डायरेक्टर जनरल एपी महेश्वरी ने कहा कि, "CRPF  में पहले से जेंडर न्यूट्रल वर्क एनवायरमेंट है, हम एमएचए के दिशानिर्देश  को अपनी जरूरतों के हिसाब से पूरी करने का प्रयास करेंगे." इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (ITBP) प्रमुख एस.एस देसवाल, जो कि सीमा सुरक्षा बल (BSF) के डायरेक्टर जनरल हैं उन्होंने कहा, हमें कोई आपत्ति नहीं है. इसके संबंध में हम पैरामिलिट्री फोर्स के साथ चर्चा करेंगे. आईटीबीपी और सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स ने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में इस संबंध में बात की जाएगी.

आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने बुधवार को सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स (CAPF) से कहा कि दिसंबर में होने वाली भर्ती के आवेदन में थर्ड जेंडर श्रेणी को शामिल करें. इस मामले पर सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स द्वारा की गई टिप्पणियों को यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन के साथ साझा किया जाएगा जिसके मुताबिक एग्जाम कंडक्ट किया जाएगा .

इन देशों ने कोरोना का सफाया कर भारत को किया पीछा

मछुआरों की हत्या पर भड़के सीएम विजयन, कहा-इतालवी नौसैनिकों पर केस न चलना 'दुर्भाग्यपूर्ण'..

अमेरिका ने किया एलान, जुलाई में नहीं होंगे कोई सार्वजनिक कार्यक्रम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -