भारत-बांग्लादेश सीमा पर पशु तस्करों ने किया हमला, बीएसएफ जवान हुआ घायल

गुवाहाटी फ्रंटियर के तहत पशु तस्करों ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान पर हमला कर दिया। असम के दक्षिण सलमारा-मनकचर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर एक जवान को चोट आई। यह घटना राज्य के दक्षिण सलमारा-मनकचर जिले में गुवाहाटी फ्रंटियर के तहत 6 बटालियन बीएसएफ की दीपचर सीमा चौकी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले एक क्षेत्र में हुई।

बीएसएफ ने एक बयान में कहा, ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के दोनों किनारों पर 20-25 पशु तस्करों के एक समूह को देखा और वे कोहरे और खराब दृश्यता का फायदा उठाकर भारत से बांग्लादेश की ओर मवेशियों की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। इसमें आगे कहा, तस्करों ने तेजी से ड्यूटी पर तैनात जवान को घेर लिया और उस पर बांस की लाठी और धारदार क्लीवर से हमला कर दिया। जवान का प्राथमिक उपचार प्राप्त कर उसे असम के दक्षिण सलेमड़ा-मनकचर जिले के अंतर्गत कुकुरमारा के गजरकंदी स्थित पीएचसी के नजदीकी भेजा गया।

वही इस बीच, उदयपुर में माता त्रिपुरा सुंदरी मंदिर के पास बुधवार को मवेशियों को ले जाने वाले दो वाहनों में स्थानीय लोगों ने आग लगा दी। स्थानीय लोगों ने वाहनों के चालकों और सह चालकों सहित 4 लोगों को भी गिरफ्तार किया।

वाममोर्चा ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मांग, कहा- नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती को 'देशप्रेम दिवस' करें घोषित

'पसंद से शादी का अधिकार..,' इलाहबाद हाई कोर्ट ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला

मध्य प्रदेश ने केरल मॉडल के कार्यान्वयन के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -