कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, केंद्र से मांगी स्टेटस रिपोर्ट
कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, केंद्र से मांगी स्टेटस रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के कई राष्ट्र समस्याओं से जूझ रहे हैं. भारत में भी कोरोना वायरस की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. वहीं अब कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. दिल्ली उच्च न्यायालय ने स्वास्थ्य मंत्रालय से कहा कि देश में फिलहाल कितनी लैबोरेट्रीज मौजूद है, इसका ब्यौरा दिया जाए.

उच्च न्यायालय ने स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए 30 मार्च तक का वक़्त दिया है. दरअसल, अदालत जानना चाहती है कि केंद्र सरकार कोरोना वायरस की तैयारियों को लेकर कितनी अलर्ट है और जो तैयारियां की गई हैं, वह पर्याप्त है या नहीं. कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई थी. जिसमें उच्च न्यायालय में आने वाले लोगों का भी परीक्षण करके कोर्ट रूम में भीतर जाने की अनुमति देने को लेकर अदालत से निर्देश देने की मांग की गई थी.

दरअसल, अक्सर कोर्ट रूम के अंदर वकीलों की काफी अधिक भीड़ होती है और ऐसे में संक्रमण बढ़ने की गुंजाइश अधिक होती है. उच्च न्यायालय ने कोरोना से संबंधित इस जनहित याचिका पर दिल्ली और देश में कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर अब केंद्र से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा है.

आखिर क्यों दिल्ली हाईकोर्ट ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को जारी किया नोटिस ?

दबाव में भारतीय शेयर बाज़ार, लेकिन Yes Bank के शेयरों में उछाल जारी

मध्यप्रदेश में राजनीतिक संकट पर कुमार विश्वास ने कसा तंज, कहा-“Twice A Year”...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -