ब्रायन जॉनसन रहना चाहते है इस तरह जवान
ब्रायन जॉनसन रहना चाहते है इस तरह जवान
Share:

इस मनोरम कहानी में, हम ब्रायन जॉनसन की दुनिया में उतरते हैं, जो एक सेवानिवृत्त टेक टाइकून है, जो उम्र बढ़ने की घड़ी को पीछे करने की एक अतृप्त इच्छा रखता है। इस यात्रा में हमारे साथ शामिल हों क्योंकि हम उनके उल्लेखनीय प्रोजेक्ट ब्लूप्रिंट पर प्रकाश डालते हुए, हमेशा युवा बने रहने के उनके मिशन के आकर्षक विवरणों का पता लगाएंगे।

एक टेक टाइकून का परिवर्तन

टेक टाइकून से लेकर एंटी-एजिंग पायनियर तक

दूरदर्शी उद्यमी ब्रायन जॉनसन से मिलें, जो एक टेक टाइकून से बदल गए, जिन्होंने अपना भुगतान प्लेटफॉर्म ब्रेनट्री (वेनमो सहित) पेपैल को 800 मिलियन डॉलर में बेच दिया। लेकिन धन जॉनसन के लिए अंतिम लक्ष्य नहीं था; इसके बजाय, वह मानवता के लिए कुछ बड़ा करने के लिए अपना जीवन समर्पित करने की आकांक्षा रखते थे।

उम्र-उलट जुनून

अपनी जैविक उम्र को उलटने की अदम्य इच्छा से प्रेरित होकर, ब्रायन जॉनसन ने किसी अन्य की तरह एक मिशन शुरू किया। उसका लक्ष्य? घड़ी को पीछे घुमाने और फिर से 18 साल का होने के लिए।

प्रोजेक्ट ब्लूप्रिंट: एंटी-एजिंग के भविष्य का अनावरण

ब्रायन जॉनसन का साहसिक प्रयास

दिलचस्प बात यह है कि जॉनसन ने हमें "प्रोजेक्ट ब्लूप्रिंट" से परिचित कराया। इस महत्वाकांक्षी पहल में बुढ़ापा रोधी विज्ञान की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिष्ठित डॉक्टरों और अत्याधुनिक शोधकर्ताओं की एक टीम के साथ सहयोग करना शामिल है।

बेंजामिन बटन का सपना

जॉनसन की साहसिक आकांक्षाओं में से एक यह है कि प्रत्येक वर्ष के लिए उसकी जैविक आयु में उल्लेखनीय 1.01 वर्ष की वृद्धि हो। उनका मानना ​​है कि जिसे वे "उम्र बढ़ने से बचने का वेग" कहते हैं, उसे हासिल करने की यही कुंजी है। संक्षेप में, वह उम्र बढ़ने की अनिवार्यता को चुनौती देने और अपने शरीर को 18 साल पुरानी स्थिति में वापस लाने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

मेडिकल ड्रीम टीम

इस असाधारण उपलब्धि को पूरा करने के लिए, ब्रायन जॉनसन ने 30 चिकित्सा विशेषज्ञों और डॉक्टरों की एक टीम को इकट्ठा किया है। उनका मिशन? उसके शरीर के हर अंग को फिर से जीवंत करना।

अमरता की कीमत

करोड़ों डॉलर का निवेश

ब्लूमबर्ग ने खुलासा किया कि ब्रायन जॉनसन 2023 में अपनी बुढ़ापा रोधी खोज के लिए कम से कम $2 मिलियन का बजट रखते हुए कोई खर्च नहीं उठा रहे हैं।

युवा बने रहने की कीमत

जॉनसन की वेबसाइट के अनुसार, अपने आहार विकल्पों और पूरक आहार सहित अपनी जीवनशैली को बनाए रखने पर संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रति सप्ताह आश्चर्यजनक रूप से $1,684.50 का खर्च आता है।

एक व्यक्तिगत ओडिसी

आयु परिवर्तन के क्षेत्र में जॉनसन की यात्रा एक गहन निर्णय के साथ शुरू हुई - अपने रात्रिकालीन अत्यधिक खाने वाले अहंकार, "इवनिंग ब्रायन" को विदाई देने के लिए। शुरुआत में देर रात के खाने को नियंत्रित करने के प्रयास के रूप में जो शुरू हुआ वह जल्द ही अद्वितीय आत्म-अनुशासन की मांग करने वाले एक कठोर आहार में बदल गया।

शाश्वत यौवन की खोज: समापन विचार

जैसे ही हम ब्रायन जॉनसन के हमेशा युवा बने रहने के मिशन की इस दिलचस्प झलक को समाप्त करते हैं, एक बात बिल्कुल स्पष्ट हो जाती है - यह साबित करने की उनकी प्रतिबद्धता कि उम्र बढ़ना, क्षय और आत्म-नुकसान अपरिहार्य नहीं हैं। अपनी दूरदर्शिता, दृढ़ संकल्प और चिकित्सा विशेषज्ञों की एक सेना के साथ, वह समय की सीमाओं को चुनौती देने और बूढ़े होने के अर्थ को फिर से परिभाषित करने की खोज में है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -