गिफ्ट लाया, गले मिलकर रोया.., फिर मार दी गोली ! ग्रेटर नोएडा की यूनिवर्सिटी में हत्या और आत्महत्या का सनसनीखेज मामला
गिफ्ट लाया, गले मिलकर रोया.., फिर मार दी गोली ! ग्रेटर नोएडा की यूनिवर्सिटी में हत्या और आत्महत्या का सनसनीखेज मामला
Share:

नोएडा: देश की राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा की दादरी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चिटहरा गांव के पास स्थित शिव नादर यूनिवर्सिटी कैंपस में गुरुवार (18 मई) को एक छात्र ने अपने साथ पढ़ने वाली छात्रा को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसने खुद भी हॉस्टल के कमरे में जाकर गोली मारकर ख़ुदकुशी कर ली। दोनों ही 21 वर्ष के थे और BA थर्ड ईयर सोशलॉजी के स्टूडेंट थे और हॉस्टल में रहकर ही पढ़ाई कर रहे थे।

DCP ग्रेटर नोएडा एसएम खान ने कहा कि, गुरुवार दोपहर 1:30 बजे, शिव नादर यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस को फोन करते हुए बताया कि यूनिवर्सिटी कैंपस में डाइनिंग हॉल के बाहर एक छात्रा की उसके साथ पढ़ने वाले लड़के ने गोली मारकर हत्या कर दी है। कानपुर की निवासी जख्मी छात्रा स्नेहा चौरसिया को फ़ौरन ग्रेटर  नोएडा के यथार्थ अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। DCP ने बताया कि पुलिस को मौके से एक देसी तमंचा मिला है। आरोपी छात्र अनुज ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि दोनों छात्र काफी समय से रिलेशन में थे, मगर हाल ही में उनके रिश्तों में खटास आ गई थी।

जांचकर्ता ने मीडिया को बताया कि, हॉल बंद था, मगर उसके दरवाजे शीशे के थे। दोपहर लगभग 1 बजे दोनों छात्र-छात्रा उसके बाहर मिले। CCTV फुटेज में दोनों गले मिलते और आपस में बहस करते देखा जा सकता है। लड़का छात्रा को देने के लिए संभवत: एक उपहार जैसा कुछ साथ लाया था। छात्रा को गिफ्ट लेने से इनकार करते देखा जा सकता है, जिसके बाद आरोपी ने उसके पेट में गोली मार दी। गोली लगने पर छात्रा ने उससे लड़ने का प्रयास किया, लेकिन उसने उसे फिर से गोली मार दी और वह गिर पड़ी। इसके बाद आरोपी छात्र को बॉयज हॉस्टल की तरफ भागते देखा गया। जांच अधिकारी ने कहा कि यह घटना CCTV कैमरे में दर्ज हो गई है। हालांकि, गोली मारने का कोई प्रत्यक्षदर्शी गवाह नहीं था, क्योंकि यूनिवर्सिटी में 17 मई से ग्रीष्मावकाश हो चुका है।

शिव नादर यूनिवर्सिटी के एक प्रवक्ता ने कहा कि, 'आज यूनिवर्सिटी के 2 छात्रों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत से हमें गहरा दुख और पीड़ा हुई है। फिलहाल, पुलिस द्वारा इस मामले की छानबीन की जा रही है, और हम स्थिति पर बारीकी से नज़र रख रहे हैं। परिसर के अन्य सभी छात्र-छात्राएं सुरक्षित हैं। हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता हमारे छात्रों, कर्मचारियों और पूरे समुदाय की सुरक्षा और भलाई है। हम अधिकारियों को उनकी छानबीन में पूरा सहयोग कर रहे हैं। प्रभावित परिवारों के प्रति हमारी गहरी और हार्दिक संवेदनाएं हैं और हम इस कठिन वक़्त में हर संभव तरीके से उनका समर्थन कर रहे हैं।

जापान में ही होगी QUAD नेताओं की अहम बैठक, आज रवाना होंगे पीएम मोदी, ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी करेंगे

वक़्फ़ बोर्ड की करोड़ों की संपत्ति पर अतीक और मुख़्तार का कब्जा, मुक्त कराने के लिए सीएम योगी से गुहार

600 करोड़ रुपए की लूट और तांत्रिक शीबा बानो की साजिश, राजस्थान में 15 गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -