स्किन के लिए फायदेमंद है ब्रोकोल का सेवन
स्किन के लिए फायदेमंद है ब्रोकोल का सेवन
Share:

ब्रोकोली में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो सेहत और त्वचा दोनों के लिए बहुत फायदेमंद है. ब्रोकोली वजन घटाने में भी मददगार है. अगर आप खूबसूरत त्वचा पाना चाहती है तो अपनी डाइट में ब्रोकोली को शामिल करें. 

1-ब्रोकोली में विटामिन ए, सी और कैल्शियम पाया जाता है जिससे बालों की ग्रोथ बढ़ती है. अगर आप लंबे और खूबसूरत बाल पाना चाहती हैं तो अपने डाइट में आज ही ब्रोकोली को शामिल करें. 

2-ब्रोकोली का सेवन करने से स्किन कैंसर होने का संभावना कम हो जाती है. एक शोध में पाया गया है कि रोजाना ब्रोकोली का सेवन करने से पेट का कैंसर, मलाशय कैंसर और फेफड़े कैंसर होने के चांस 50% कम हो जाते है. 

3-रोजाना ब्रोकोली खाने से डैमेज स्किन से छुटकारा मिलता है. ब्रोकोली में विटामिन ए होता है जो स्किन को UV रेडिएशन से बचाता है.

4-इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन्स होने के कारण यह चेहरे की झुर्रियां को कम करने में मदद करती है. ब्रोकोली खाने से हमेशा त्वचा जवां रहती है. 

5-ब्रोकोली का सेवन करने से स्किन पर निखार आता है. एेसे में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए ब्यूटी प्रोड्क्टस को यूज करना छोड़ दें और ब्रोकोली का सेवन करें.इसमें मौजूद विटामिन बी, ई और बीटा कैरोटीन स्किन को चमकदार बनाते है.

पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए करे अनार के छिलके का प्रयोग

झुर्रिया मिटाने के लिए करे गुलाबजल का इस्तेमाल

ज़्यादा सेल्फी लेने से पहुँचता है सेहत और स्किन दोनों को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -