झुर्रिया मिटाने के लिए करे गुलाबजल का इस्तेमाल
झुर्रिया मिटाने के लिए करे गुलाबजल का इस्तेमाल
Share:

गुलाब जल लगातार लगाने से त्वचा संबंधी कई तरह की समस्याएं खत्म हो जाती हैं और आपका चेहरा गुलाब-सा खिल उठता है. गुलाब के फूलों का रस चेहरे पर मलने से चेहरे पर ठंडी-ठंडी ताजगी बनी रहती है.

1-झुर्रियां मिटाने के लिए गुलाबजल से बेहतर कुछ भी नहीं है. इसलिए यह टोनर के रुप में प्रयोग किया जाता है. रोजाना रात को सोते समय गुलाबजल को अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ दिनों तक इसका प्रयोग करने से त्वचा टाइट होने लग जाती है.

2-यदि आप कहीं तेज धूप में निकल रही हों तो त्वचा पर गुलाब जल छिड़कने से धूप का असर नहीं पड़ता. लंबे समय तक तेज धूप में रहने की वजह से त्वचा में कालापन आने लगता है. रोज सुबह चेहरा धोने के बाद एक चम्मच गुलाब जल में नींबू की कुछ बूंदें मिला कर हल्के हाथों से लगाएं और फिर चेहरा धो लें. इससे त्वचा का कालापन कम हो जाएगा.

3-कुछ भीगे हुए बादाम पीस कर इसमें थोड़ा शहद तथा थोड़ी मात्रा में गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को कुछ देर के लिए अपने चेहरे पर लगाएं. इस पैक से रूखी त्वचा भी मुलायम बन जाती है.

4-एक शीशी में ग्लिसरीन, नींबू का रस और गुलाब जल को बराबर मात्रा में मिला लें. रात को सोने से पहले दो बूंद चेहरे पर मलें. कुछ ही दिनों में चेहरे पर गुलाबों सा निखार आ जाएगा.

5-गुलाब के फूलों का रस चेहरे पर मलने से चेहरे पर ठंडी-ठंडी ताजगी बनी रहती है. इसके नियमित इस्तेमाल से चेहरे के खुले पोर्स भी धीरे-धीरे बंद हो जाते है. क्योंकि इसका त्वचा पर कोई नुक्सान नहीं है.

ज़्यादा शुगर भी बन सकता है झुर्रियों का कारण

इन तरीको से बनी रहेगी आपकी स्किन हमेशा जवान

ये है जवान दिखने के लिए खास एक्सरसाइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -