ब्रिटिश सरकार ने संसद में जीता विश्वास मत
ब्रिटिश सरकार ने संसद में जीता विश्वास मत
Share:

 

लंदन: ब्रिटिश संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमन्स के सदस्यों ने विश्वास मत में निवर्तमान प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के प्रशासन का समर्थन किया।

ब्रिटिश सरकार ने सोमवार शाम को मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी के एक प्रतिद्वंद्वी कदम को देखने के लिए विश्वास मत का आग्रह किया, जिसके कारण रिपोर्ट के अनुसार आम चुनाव हो सकते थे।

सरकार के पक्ष में 349 से 238 के मत से, कंजरवेटिव पार्टी के सांसदों ने निवर्तमान प्रधान मंत्री डेविड कैमरन का समर्थन किया।

लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर ने कहा, "ब्रिटेन लेबर के साथ एक नई शुरुआत का हकदार है, जो हमें पहले स्थान पर फंसाने वालों से मुक्त, अराजक टोरी पार्टी से मुक्त, और उन लोगों से मुक्त है जिन्होंने महीनों और महीनों तक इस प्रधान मंत्री का समर्थन किया।" सांसदों के साथ के रूप में उन्होंने जॉनसन में अविश्वास मत देने का आग्रह किया। कॉमन्स डिबेट में, स्कॉटिश नेशनल पार्टी के नेता, इयान ब्लैकफोर्ड ने कहा, "आज, हमारे पास आखिरकार एक असफल प्रधान मंत्री और एक कंजर्वेटिव पार्टी पर अपना फैसला सुनाने का मौका है जो हमारी आंखों के सामने फूट रही है।"

इस जुलाई में, जॉनसन ने पार्टी के नेता के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जिसने उन्हें प्रधान मंत्री भी बनाया।
जॉनसन ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट में स्थानांतरित होने के कुछ ही महीनों बाद 2019 में अचानक आम चुनाव का आह्वान किया, जिससे कंजरवेटिव्स को 80 सीटों का बहुमत मिला और युद्ध के बाद के इतिहास में उनकी सबसे बड़ी जीत में से एक।

गुतारेस ने नेल्सन मंडेला की विरासत का सम्मान करने का आह्वान किया

नीरज चोपड़ा ने दिया बड़ा बयान, कहा- ''विश्व चैंपियनशिप में होगा कड़ा मुकाबला...'

एथलेटिक्स विश्व चैंपियनशिप में शेली ऐन फ्रेंजर ने अपने नाम किया गोल्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -