VIDEO: इस कंपनी ने बनाया दुनिया का पहला सोने का ATM कार्ड, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश
VIDEO: इस कंपनी ने बनाया दुनिया का पहला सोने का ATM कार्ड, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश
Share:

लंदन: ब्रिटिश सरकार की स्वामित्व वाली कंपनी 'द रॉयल मिंट' ने दुनिया का पहला ऐसा एटीएम कार्ड तैयार किया है, जो पूरा सोने का बना हुआ है। कंपनी ने बताया है कि इसमें 18 कैरेट सोने का उपयोग किया गया है। इसकी कीमत 18750 यूरो (लगभग 14 लाख 70 हजार रुपए) है। इसे 'रेरिस' नाम दिया गया है।

इस डेबिट कार्ड पर ग्राहक का नाम लिखा जाएगा और उसके हस्ताक्षर होंगे। इसकी विशेषता यह है कि कार्ड में कोई ट्रांजेक्शन फीस नहीं लगेगी। साथ ही किसी प्रकार की फॉरेन एक्सचेंज फीस भी नहीं चुकानी होगी। इस वजह से इसे लग्जरी पेमेंट कार्ड्स की श्रेणी में रखा गया है। दावा है कि इसे कुछ चुने हुए ग्राहकों को ही दिया जाएगा। हालांकि, अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह कार्ड कितने ग्राहकों को दिया गया है। इस सोने के कार्ड की विशेष बात ये है कि यह 18 कैरेट सोने से बना है। इसकी अनेक खासियतों के कारण इसे लग्जरी पेमेंट कार्ड्स की श्रेणी में रखा गया है।

इस डेबिट कार्ड पर ग्राहक का नाम और दस्तखत होंगे, जो लोगों को इसे खरीदने के लिए और भी आकर्षित करते हैं। सोने के इस कार्ड से लेन-देन करने पर कोई ट्रांजेक्शन फीस भी नहीं चुकाना पड़ती है। इस कार्ड का ग्राहक कईं तरीकों से प्रयोग कर सकते हैं। ग्राहकों को कोई फॉरेन एक्सचेंज फीस नहीं चुकानी होगी।

 

आइएमएफ ने वैश्विक आर्थिक विकास दर को लेकर जताई यह आशंका, भारत भी इसके लपेटे में

लक्ष्मी विलास बैंक का इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ विलय अटका, आरबीआई ने नहीं दी मंजूरी

एयर इंडिया को तेल विपणन कंपनियों के साथ बकाया विवाद जल्द सुलझने की उम्मीद

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -