अब स्पर्म बेचने वालों का भी लगेगा पता, जानिए कैसे
अब स्पर्म बेचने वालों का भी लगेगा पता, जानिए कैसे
Share:

साइंस की दुनिया में लोग बहुत आगे तक जा रहे हैं. साइंस के चलते कुछ भी करना असम्भव नहीं है. हर परेशानी का हल है और सब कुछ पॉसिबल है. ऐसे ही बच्चे ना होने के कारण लोग चिंतित रहते हैं पर साइंस की बदौलत ऐसी तकनीक आ गई है जिसे अब आप बच्चे भी पैदा कर लेते हैं या माँ बाप बन जाते हैं. ये तो आप जानते ही हैं, तकनीक के जरीय अलग से भ्रूण तैयार किया जा सकता है. क्योंकि अब इंडिविजुअल डीएनए टेस्ट किट के आविष्कार से डोनर के स्पर्म या एग से जन्मे लोगों के लिए एक नई राह खोल दी है.

आपको बता दें, पहले अगर कोई अपना स्पर्म डोनेट करता था तो उसकी पहचान नहीं हो पाती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है किसी भी डोनर की पहचान की जा सकती है. जी हाँ, यूएस में करीब 1 करोड़ लोग डीएनए टेस्ट करा चुके हैं, क्योंकि इन लोगों का कहना है कि उनका किसी एक दूसके के साथ लिंक जरूर है. दरअसल, डोनर सिबलिंग रजिस्ट्री की स्थापना करने वाले वेंडी क्रैमर ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि पहले ऐसे डोनर स्पर्म से जन्मे शख्स थे जिसने अपने डोनर का पता लगा लिया था.

उन्होंने बताया कि उनके पास साठ हजार लोगों का प्रोफाइल है जो एक ही स्पर्म से जन्में है. अगर कोई इंसान सिंगल है तो इस तकनीक के जरीय अपना फैमिली ट्री बना सकता है. जैसा आजकल सभी कर रहे हैं. सेलेब्स भी सिंगल रहते हुए पेरेंट्स बन जाते हैं.

इस देश के लोग घोड़ों के साथ कर रहे हैं ये घिनौना काम

इस मंदिर से डरते हैं लोग, ये है इसकी कहानी

इस खतरनाक समुद्र की अजीब बात, चाहकर भी नहीं डूब सकते आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -