इस खतरनाक समुद्र की अजीब बात, चाहकर भी नहीं डूब सकते आप
इस खतरनाक समुद्र की अजीब बात, चाहकर भी नहीं डूब सकते आप
Share:

नदी हो या समुद्र, पानी है तो इंसान डूब ही जाता है. आपने कभी नहीं सुना होगा कि समुद्र के पानी में जाने से इंसान द्डता नहीं है. लेकिन आज हम ऐसे ही एक समुद्र की बात बताने जा रहे हैं. हम आपको एक ऐसे संमुद्र के बारे में बताने जा रहे है ​जिसमें आप लाइफ जैकेट के बिना भी जा सकते हैं और आप डूबेंगे नहीं. जी हां, सुनने में थोडा अजीब लग रहा है लेकिन यह सच है. बता दें कि, इसे पूरी दुनीया में डेड सी के नाम से जाना जाता हैं. जहां आप चाहकर भी नहीं डुबते. आइये जानते हैं. 

आपको बता दें, यह समुद्र डेड सी के नाम से दुनियाभर में मशहूर है. यह सी जॉर्डन और इजरायल के बीच में है. इसके साथ ही आपको बता दें कि, इस समुद्र को साल्ट सी के नाम से भी जाना जाता है. इसका पानी खारा होने के कारण यहां के आस पास कोई भी जीवन नहीं है. यह समुद्र एकदम सुनसान जगह पर बना हुआ है जिसके आस पास कुछ भी नहीं है. इसकी यही अजीब बात है कि कोई भी इसमें उतरने से द्डता नहीं है. ऐसा क्यों है इसके बारे में कोई नहीं जानता. 

इतना ही नहीं, इस पानी में नहाने से आपके त्वचा संबंधी सभी रोग दूर हो जाते हैं. जहां तक इसमे तैरने की बात है तो इसका कारण भी समुद्र का खारा पानी ही है. पानी में नमक ज्यादा होने के कारण यहां उछाल भी काफी रहता है जिसके कारण कोई डूबता नहीं.

Video : इस आदमी के इशारों पर नाचती है रोटी, देखकर नहीं हो पाएगा यकीन

इस मंदिर में लटकी है महिलाओं की ब्रा, गहरा है राज़

लड़की का पहला पीरियड आते ही परिजन बने हैवान, चली गई बच्ची की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -