इस मंदिर से डरते हैं लोग, ये है इसकी कहानी
इस मंदिर से डरते हैं लोग, ये है इसकी कहानी
Share:

हमारे देश के अधिकतर लोग धार्मिक हैं और आस्था पर काफी विश्वास करते है. किसी भी समस्या में वो  सबसे पहले भगवान को याद करते हैं. हर किसी को भगवान में आस्था होती है जिसके चलते वो भगवान से कई मन्नतें भी मांग लेते हैं और उसके बदले मंदिर जाने का वादा कर देते हैं. आज हम आपको ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाने से लोग डरते हैं. 

आपको बता दें, यह मंदिर बिल्कुल घर की तरह नज़र आता है लेकिन इसके अंदर जाने में लोग कतराते है. लोग इस मंदिर के बहार से ही प्रणाम कर के चले जाते है. कहते है की इस मंदिर में यमराज जी निवास करते है, और यह संसार का इकलौता मंदिर है जहाँ पर धर्मराज का निवास है. यह मंदिर दिल्ली से करीब 500 किलोमीटर दूर हिमाचल के चम्बा जिले में भरमौर नमक स्थान पर है. इस मंदिर में एक खाली कमरा है जिसे चित्रगुप्त का कमरा माना जाता है. इसी को देखते हुए लोग जाने से डरते हैं. 

माना जाता है कि जब किसी व्यक्ति की मौत होती है, तो यमराज के दूत उस व्यक्ति की आत्मा को पकड़कर लाते है यहां. यहां पर चित्रगुप्त उस जीवात्मा को उसके कर्मो के अनुसार आत्मा को अपना फैसला सुनाते है. और उसे सजा दी जाती है. इस भय के कारण लोग अंदर नहीं जाते और बाहर से प्रणाम करके चले जाते हैं. इतना ही नहीं कहा जाता है कि यहां पर अद्रश्य 4 द्वार और भी है.

इस खतरनाक समुद्र की अजीब बात, चाहकर भी नहीं डूब सकते आप

इस कुंड में डुबकी लगाने से आजाएगी आँखों की रौशनी

ताली बजाते ही उबलने लगता है इस मंदिर के कुंड का पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -