लोगों की जान ले सकता है कोरोना का 'ओमीक्रॉन' वेरिएंट, जनवरी में आ सकती है बड़ी लहर
लोगों की जान ले सकता है कोरोना का 'ओमीक्रॉन' वेरिएंट, जनवरी में आ सकती है बड़ी लहर
Share:

कोरोना संक्रमण का ओमीक्रॉन वेरिएंट विश्वभर में रफ़्तार से फैल रहा है. ब्रिटेन में तेज टीकाकरण अभियान के बाद भी इस वेरिएंट को लेकर दिक्कत बढ़ गई है. वर्तमान में ये देश डेल्टा वेरिएंट से जंग लड़ रहा रहा है. मगर इसी के चलते यहां ओमीक्रॉन के केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं. ब्रिटेन के स्वास्थ्य अफसरों ने कहा कि ओमीक्रॉन, डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले में बहुत ज्यादा तेजी से फैल रहा है तथा इसके बदलने और कुछ ही दिनों में ब्रिटेन में फैलने वाले प्रमुख वेरिएंट बनने की आशंका है.

वही शुक्रवार को ब्रिटेन ने 58,194 मामले दर्ज किए, जो जनवरी के पश्चात् से सबसे ज्यादा संख्या है, हालांकि ओमीक्रॉन वेरिएंट किस भाग में फैला है, यह अभी साफ नहीं है. लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन (एलएसएचटीएम) के एक्सपर्ट्स द्वारा शनिवार को जारी मॉडलिंग में सुझाव दिया गया कि ओमीक्रॉन के जनवरी तक संक्रमण की एक बड़ी लहर उत्पन्न करने की संभावना है, तथा अगले पांच महीनों में यदि कोई अन्य उपाय नहीं किए जाते, तो इंग्लैंड में 25,000 से 75,000 व्यक्तियों की मौत हो सकती है.

वही इस नए वैज्ञानिक विश्लेषण में चेतावनी दी गई है कि यदि व्यक्तियों के सामाजिक रूप से एकत्र होने पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया तो देश अगले वर्ष जनवरी से कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट से ‘उत्पन्न’ संक्रमण की ‘बड़ी लहर’ का सामना कर सकता है. एलएसएचटीएम के विश्लेषण में बताया गया है कि जिस दर से वर्तमान में इंग्लैंड में संक्रमण बढ़ रहा है, उसका परिणाम अंततः हॉस्पिटल्स में एडमिट होने वाले लोगों के आँकड़े में भारी बढ़ोतरी के रूप में निकलेगा.

भोपाल से गुजरने वाली 12 ट्रेनें कैंसिल, यहाँ देखे पूरी लिस्ट

इस गणतंत्र दिवस पर होगा खास आयोजन, 5 देशों के बनेंगे राष्ट्रपति भारतीय मेहमान!

डेढ़ वर्ष की मासूम ने जीते कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से जंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -