डेढ़ वर्ष की मासूम ने जीते कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से जंग
डेढ़ वर्ष की मासूम ने जीते कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से जंग
Share:

मुंबई: कोविड-19 का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन लोगों के दिलों में दहशत और भी तेजी से बढ़ने लगा है. ऐसे में महाराष्ट्र में एक डेढ़ वर्ष की बच्ची ने इस नए वेरिएंट से जंग जीत चुकी है. महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड इलाके में हाल ही में एक डेढ़ वर्ष की मासूम कोरोना के नए वेरिएंट से पॉजिटिव  पाई गई थी. फिलहाल ये बच्ची अब पूरी तरह से ठीक होकर अपने मां-बाप के पास वापस आ गई है. 

पिंपरी चिंचवड में मिले थे ओमिक्रॉन के 6 मरीज:  जहां इस बात का पता चला है किपिंपरी चिंचवड नगर निगम  इलाके में एक 3 वर्ष का बच्चा भी है, जिसमें ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है. लेकिन इस बच्चे में कोविड के कोई भी लक्षण देखने को नहीं मिले है. दरअसल इस इलाके में ओमिक्रॉन के चार मरीज भी सामने आए है, जिसमें ये बच्चा भी मौजूद था. इस 4 मरीजों में से 2 आदमी और 1 औरत है. दरअसल ये सभी एक भारतीय मूल की महिला और नाइजीरिया से लौटी उसकी 2 बेटियों के संपर्क में आए थे, जो पहले ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाई गई थीं.

तीन मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव: अब तक मिली जानकारी के अनुसार नाइजीरिया की महिला अपने भाई से मिलने पिंपरी चिंचवड लौटी थी. हालांकि, महिला और उसकी 2 बेटियों के अलावा, उसके भाई, उसकी डेढ़ साल की बेटी समेत उसकी 2 बेटियों को ओमिक्रॉन के टेस्ट सकारात्मक पाए गए थे. अधिकारियों के अनुसार "पहले पाए गए 6 ओमिक्रॉन रोगियों में से, डेढ़ साल के बच्ची सहित 4 रोगियों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया जा चुका है, क्योंकि उनकी कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है. एक महिला, जिसको सूखी खांसी की दिक्कत थी जिसके अतिरिक्त  बच्चे सहित सभी रोगी बिना लक्षण वाले थे. हालांकि सूखी खांसी की शिकायत करने वाली इस महिला की रिपोर्ट भी नेगेटिव  पाई गई , और उन्हें भी तीन और लोगों के साथ हॉस्पिटल से छुट्टी दी जा चुकी है. 6 लोगों में से 2 महिलाएं अभी भी कोविड से संक्रमित हैं, लेकिन उनमें भी कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं. 

PM मोदी का अकाउंट हैक होने पर Twitter ने कही यह बात

एक बार फिर से भारत में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, लगातार बढ़ रहे केस

अवंतीपोरा में आतंकियों और सुरक्षाबालों के बीच हुई मुठभेड़, कई आतंकवादी हुए ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -