ब्रिटेन अवैध सामग्री के आरोप में फेसबुक, ट्विटर और टिकटोक पर लगा सकता है जुर्माना
ब्रिटेन अवैध सामग्री के आरोप में फेसबुक, ट्विटर और टिकटोक पर लगा सकता है जुर्माना
Share:

मंगलवार को ब्रिटेन द्वारा प्रस्तावित नए कानून के तहत, ब्रिटेन सरकार फेसबुक, ट्विटर और टिकटोक को 10% तक का जुर्माना कर सकती है अगर वे अवैध सामग्री के प्रसार को हटाने और सीमित करने में विफल रहते हैं। सरकार ने यह भी कहा कि बच्चों की सुरक्षा को ऑनलाइन सुनिश्चित करने के लिए टेक प्लेटफॉर्म को भी बच्चों को संवारने, धमकाने और अश्लील साहित्य से बचाने के लिए और अधिक करने की आवश्यकता होगी।

ब्रिटेन के डिजिटल सेक्रेटरी ओलिवर डाउडेन ने कहा, "हम बच्चों और कमजोर उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए, इस उद्योग में भरोसा बहाल करने के लिए, और मुफ्त में भाषण के लिए कानून की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तकनीक के लिए जवाबदेही के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं।" दुनिया भर में सरकारें सोशल मीडिया पर अवैध या खतरनाक सामग्री को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने के उपाय कर रही हैं। यूरोपीय संघ मंगलवार को अपने स्वयं के पैकेज का अनावरण करने के लिए तैयार है। ब्रिटेन में नए नियमों को अगले साल कानून में पेश किया जाएगा, इससे उन साइटों को बढ़ावा मिल सकता है जो नियमों को अवरुद्ध करती हैं और वरिष्ठ प्रबंधकों को सामग्री के लिए उत्तरदायी माना जाता है।

जब तक लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइटों की सामग्री पर स्पष्ट नीति नहीं है, या सामग्री जो COVID टीकों के बारे में गलत सूचना प्रसारित करने जैसे नुकसान का कारण बन सकती है, तो वे शुल्क का सामना करेंगे। फेसबुक और गूगल ने कहा कि फरवरी में वे सरकार के नियमों पर काम करेंगे। चूंकि सुरक्षा को बहुत गंभीर तरीके से लिया जाता है, वे सरकार के साथ काम करेंगे। बेशक, ब्रिटिश मीडिया नियामक को नियमों को तोड़ने के लिए 18 मिलियन पाउंड ($ 24 मिलियन) या वैश्विक टर्नओवर का 10% तक ठीक कंपनियों को शक्ति दी जाएगी। हालाँकि, समाचार प्रकाशक वेबसाइटों पर ऑनलाइन पत्रकारिता और पाठक टिप्पणियों के अपवाद को छूट दी गई है।

2 मिलियन चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्यों ने दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में किया प्रवेश

स्पुतनिक वी डेवलपर्स ने कोरोना के खिलाफ लगभग 2 साल की प्रतिरक्षा को किया आश्वस्त

रूसी राष्ट्रपति ने जो बिडेन को दी बधाई, कहा- सहयोग के लिए रहे तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -