रूसी राष्ट्रपति ने जो बिडेन को दी बधाई, कहा- सहयोग के लिए रहे तैयार
रूसी राष्ट्रपति ने जो बिडेन को दी बधाई, कहा- सहयोग के लिए रहे तैयार
Share:

मंगलवार को क्रेमलिन से एक घोषणा में कहा गया है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की जीत के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जो बिडेन को बधाई दी। यह घोषणा निर्वाचक मंडल के मतदान में राज्य-विदेश में मतगणना के बाद की गई है जो अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में विजेता का फैसला करता है।

दुनिया भर के नेता राष्ट्रपति पद के चुनाव की कामना कर रहे थे, जब उन्होंने इस अंतर को पार कर लिया था, लेकिन क्रेमलिन ने पहले कहा था कि वह वैश्विक परंपरा से टूटकर किसी को भी बधाई देने से पहले अधिकारियों के परिणामों की घोषणा करेगा। हालांकि, चुनाव (3 नवंबर) के कुछ दिनों बाद, यह स्पष्ट हो गया कि बिडेन ने राष्ट्रपति पद जीता था। क्रेमलिन ने कहा, "मेरे हिस्से के लिए, मैं आपके साथ बातचीत और संपर्क के लिए तैयार हूं।" पुतिन ने राष्ट्रपति-चुनाव की हर सफलता की कामना की और विश्वास व्यक्त किया कि रूस और अमेरिका, जिनके पास वैश्विक सुरक्षा और स्थिरता के लिए एक विशेष जिम्मेदारी है, अपने मतभेदों के बावजूद, वास्तव में दुनिया के सामने आने वाली कई समस्याओं और चुनौतियों को हल करने में मदद कर सकते हैं।"

बिडेन ने कहा कि रिपब्लिकन और उनके सहयोगियों ने परिणामों को स्वीकार न करके संविधान और लोगों की कोशिश की, बिडेन ने राष्ट्रपति ट्रंप पोस्ट इलेक्टोरल कॉलेज की बैठक की आलोचना की। "यह एक स्थिति इतनी चरम हम इसे पहले कभी नहीं देखा है। बिडेन ने निर्वाचक मंडल में उभरते विजयी के बाद एक भाषण में कहा, एक ऐसी स्थिति जिसने लोगों की इस बात का सम्मान करने से इनकार कर दिया कि कानून के शासन का सम्मान करने से इनकार कर दिया और हमारे संविधान का सम्मान करने से इनकार कर दिया।

अमेरिकी अदालत ने पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ 100 मिलियन डॉलर का मुकदमा किया खत्म

अमेरिका में 3 लाख से अधिक लोगों की गई जान, शुरू हुआ कोरोना का टीकाकरण

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने स्वीकार किया भारत का निमंत्रण, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -