ब्रिटेन में 1 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, पीएम बोले- छूट देने पर चल रहा विचार

लंदन: यूनाइटेड किंगडम (UK) के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने रविवार को कहा है कि देश में कोरोना वायरस के चलते लागू किया गया लॉकडाउन तुरंत खत्म नहीं होगा. ब्रिटेन में 1 जून तक के लिए लॉकडाउन आगे बढ़ा दिया गया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को आसान बनाने के लिए सरकार कुछ योजनाओं के बारे में विचार कर रही है.

टीवी पर दिए गए संबोधन में ब्रिटिश पीएम ने कहा कि, 'इस हफ्ते तो लॉकडाउन नहीं हटाया जा सकता , इसकी जगह हम उपायों को संशोधित करने के लिए शुरुआती एहतियाती कदम उठा रहे हैं.' बोरिस जॉनसन ने कहा कि जो लोग घर से काम नहीं कर सकते उन्हें सोमवार से दफ्तर जाने की अनुमति दे दी जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि लोग बुधवार से व्यायाम और खेल आदि गतिविधियों के लिए बाहर जा सकेंगे, किन्तु तब ही जब सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि, 'आप अपने स्थानीय पार्क में धूप में बैठ सकते हैं, आप ड्राइव करके किसी भी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं, आप खेल भी खेल सकते हैं किन्तु सिर्फ अपने घर के सदस्यों के साथ.' बोरिस जॉनसन ने एक पांच-स्तरीय एलर्ट सिस्टम रखा जिसका उपयोग सरकार वैज्ञानिक डेटा का इस्तेमाल कर वायरस के प्रसार की दर को मॉनिटर और ट्रैक करने के लिए करेगी, इसे 'R' दर कहा जाएगा.

दक्षिण कोरिया के निर्यात पर कोरोना की मार, अर्थव्यवस्था को बड़ा झटका

पाकिस्तान में कोरोना ने ढाया कहर, सामने आए 1900 से अधिक मामले

Corona Live: 3 लाख के करीब पहुंची मृतकों की संख्या, ४१ लाख से अधिक संक्रमित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -