उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू जल्द लॉन्च करेंगे एक नई बुक
उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू जल्द लॉन्च करेंगे एक नई बुक
Share:

हैदराबाद: भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू द्वारा 20 मार्च 2021 को वर्चुअल मोड के माध्यम से एक पुस्तक को लेकर आने वाले है। पुस्तक का लेखन डॉ. एम रामचंद्रन, आईएएस (सेवानिवृत्त), चांसलर, आईसीएफएआई विश्वविद्यालय, देहरादून द्वारा किया गया था, आईसीएफएआई समूह ने पुस्तक लॉन्च समारोह की सुविधा प्रदान की है। मुख्य अतिथि, भारत के उपराष्ट्रपति, एम वेंकैया नायडू ने अपने संबोधन में इस तरह की उत्कृष्ट पुस्तक लाने के उनके सराहनीय कार्य के लिए लेखक की सराहना की। 

उन्होंने यह भी उजागर किया कि विभिन्न क्षमताओं में एक प्रतिष्ठित सिविल सेवक के रूप में अपने समृद्ध अनुभव के साथ लेखक ने सरकारों को लोगों के करीब लाने की आवश्यकता को चित्रित किया है और विभिन्न तरीकों से सचित्र किया है जिसके माध्यम से उद्देश्य को पूरा किया जा सकता है। उन्होंने यह भी व्यक्त किया है कि, "सरकार और लोगों को करीब लाना समय की आवश्यकता है और निर्दिष्ट किया गया है कि यह आत्मनिरीक्षण के लिए समय पर अनुस्मारक है।" 

"उपराष्ट्रपति ने कहा," शासन को हर नागरिक की खुशहाली बढ़ाने में मदद करनी चाहिए। उन्होंने युवाओं और छात्र आबादी को भारत के गांवों में कोविड-19 के प्रभाव का अध्ययन करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने उल्लेख किया कि खुली जगहों और स्वच्छ हवा के प्रसार के कारण ग्रामीण भारत अपेक्षाकृत अप्रभावित था, जबकि पश्चिमी देश बंद स्थानों के कारण अधिक प्रभावित थे। सुशासन का अर्थ है अच्छा स्वास्थ्य और खुले विचारों वाला होना। उपराष्ट्रपति ने कहा कि लोकतांत्रिक सरकारों को हमेशा लोगों के करीब रहना चाहिए और महसूस किया कि "गैप मंशा और कार्यान्वयन और नीति और प्रथाओं के बीच बहुत बड़ा है।" अंतराल को कम करने के लिए परेशानी रहित प्रणाली और कुशल वितरण तंत्र बहुत महत्वपूर्ण हैं। 

'100 करोड़ की वसूली' को लेकर रविशंकर ने सीएम उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना

महू-धार सीट से दो बार सांसद रहे सूरजभानु सिंह का निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांस

RIMS की मेडिकल छात्रा ने की ख़ुदकुशी, फ्लैट में लटकी मिली लाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -