तरक्की और समृद्धि के लिए घर में लगाए ये पौधे
तरक्की और समृद्धि के लिए घर में लगाए ये पौधे
Share:

हर घर में हमें फूलहारी, बाग़-बगीचे देखने को मिलते है अपने घर के सामने हरियाली हर किसी को पसंद होती है और इसके लिए वह कई तरह के पौधे लगाते है, लेकिन क्या आप ये जानते है कि हर एक पेड़ का अपना एक अलग प्रभाव होता है. वहीं कुछ पेड़ घर के सामने लगाना अशुभ माना जाता है तो कुछ पेड़ लगाना शुभ माना जाता है. तो चलिए आज हम आपको बता देते है कि घर के सामने किस पौधे का रोपण करना चाहिए. अगर आप कर्ज से परेशान है तो आपको अपने घर के सामने अनार का पेड़ लगाना चाहिए.

अनार का पौधा घर में लगाने से कर्ज से मुक्ति मिलती है साथ ही घर में समृद्धि और खुशहाली आती है. इसके अलावा आप अपने घर के पास लताओं वाले पौधों को लगाए, हां लेकिन ध्यान रहे कि उनकी लताएं आपके घर की दिवार से ऊपर नहीं जाना चाहिए ये अशुभ माना गया है. आप चाहे तो घर के पास कृष्णकांता का बेल लगाए इस बेल में नीले रंग के खूबसूरत फूल खिलते है जिन्हे लक्ष्मी का रूप माना जाता है.

इस पौधे को लगाने से घर में आई सारी परेशानियां दूर हो जाती है साथ ही आर्थिक समस्याएं ख़त्म होती हैं. बताना चाहेंगे कि घर में हल्दी का पौधा होना बहुत जरुरी है क्योंकि इस पौधे से नेगेटिव एनर्जी घर में प्रवेश नहीं करती है.

वहीं जिनके घर नारिलाय का पेड़ लगा हुआ है उनको खूब मान-सम्मान मिलता है, इस पेड़ को सबसे पवित्र माना गया है. इसके अलावा आप अपने घर में श्वेतार्क यानि crown flower को जरूर लगाए क्योंकि इस पौधे को गणपति का पौधा भी मानते हैं जिसे लगाना बेहद ही शुभ माना जाता है जो की घर में सुख-शांति बनाये रखता है.

ये भी पढ़े

आपके नाखूनों का बदलता रंग बताता है कैसा होगा आपका भविष्य

ज्योतिष बताता है कब और कहाँ होगी आपकी शादी

तरक्की के रास्ते खोलती है सूखी लाल मिर्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -