बीमारी से आगे बढ़कर लिया एक ऐसा कदम
बीमारी से आगे बढ़कर लिया एक ऐसा कदम
Share:

देश दुनिया में ऐसे ऐसे कारनामे होते रहते हैं जिनपर अक्सर यकीन कर पाना मुश्किल होता है. ऐसे ही अमेरिका के स्टेट मिसिसिपी में रहने वाली महिला के साथ हुआ,  अपनी शादी की तैयारियों में इतनी मगन थीं कि वे अपनी सेहत का ध्यान ही नहीं रख पाईं. महिला की शादी में कुछ ही दिन बचे थे कि उनकी पूरी बॉडी पर सफेद दाग आने लगे. महिला का कहना है कि ये बीमारी उन्हें शादी के स्ट्रेस की वजह से हुई थी. इतनी खूबसूरत महिला के बॉडी पर ऐसे सफ़ेद निशान पढ़ जाना वाकई चिंता का विषय है.

32 साल की केंडिस बेनफोर्ट अपनी शादी की तैयारियों को लेकर इतना स्ट्रेस ली हुईं थीं की उन्हें विटिलिगो नाम की एक बीमारी हो गई. इस बीमारी में व्यक्ति अपनी मूल त्वचा का रंग खोने लगता है और पूरी बॉडी पर सफेद दाग हो जाते हैं. केंडिस बेनफोर्ट बताती हैं कि वे शादी पर दागों को मेकअप से छुपाना चाहती थीं, लेकिन उनके हस्बैंड एलियट बेनफोर्ड ने उन्हें समझाया की वे शादी में कम मेकअप करके आएंगी तो ज्यादा अच्छी लगेंगी. इसलिए वे बहुत कम मेकअप करके शादी में गईं थीं.

केंडिस बताती हैं कि जब वे कॉलेज में थी तब उनके हाथ पर 1-2 दाग थे लेकिन उन्होंने कभी इस पर इतना ध्यान नहीं दिया था. जब उनकी शादी का समय आया, तब ये दाग उनकी पूरी बॉडी पर होने लगे.

महिलाओं के योनि से निकलने वाले सफ़ेद पानी, और इसके उपाय

जब इरादों में हो चमक और हौसला हो बुलंद...

दयनीय स्थिति से गुज़रते चिड़ियाघर के जानवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -